Breaking News

स्वर्ण पदक विजेता को दी जाने वाली सभी सुविधाएं पहलवान विनेश फोगाट को दी जाएं: खाप पंचायत

हरियाणा में सर्वखाप पंचायत के तहत आने वाली जींद जिले की 24 खापों ने मंगलवार को मांग की कि स्वर्ण पदक विजेता को दी जाने वाली सभी सुविधाएं पहलवान विनेश फोगाट को दी जाएं। साथ ही विनेश को भारत रत्न से सम्मानित किया जाए।

खाप के चौधरियों ने मंगलवार को उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा को राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपकर यह मांग की। ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई कि पहलवान विनेश फोगाट के मामले की जांच उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश से करवाई जाए।

खापों का आरोप है कि साजिश के तहत विनेश फोगाट को ओलंपिक से बाहर किया गया। सर्वखाप पंचायत के महासचिव गुरविंद्र सिंह संधू ने कहा कि विनेश को स्वर्ण पदक विजेता वाली सुविधाएं व सम्मान मिलना चाहिए।

खाप चौधरियों ने कहा कि खेल फेडरेशन में राजनीति की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि जहां खेलों में कोई रूचि नही है, वहां गुजरात को 600 करोड़ रुपये, उत्तर प्रदेश को 450 करोड़ रुपये खेल बजट में दिए जा रहे हैं जबकि हरियाणा को केवल 60 करोड़ रुपये का बजट मिला है, जहां सबसे ज्यादा मेडल आए हैं।

विनेश का ओलंपिक के फाइनल से पहले वजन निर्धारित सीमा से 100 ग्राम अधिक पाया गया। इस पहलवान ने पिछले बुधवार को खेल पंचाट में इस फैसले के खिलाफ अपील की है।