Breaking News

सोशल मीडिया पर तीखा हुआ पासपोर्ट विवाद, सुषमा स्वराज ने ब्लॉक किए कई अकाउंट

लखनऊ।  तन्वी सेठ के पासपोर्ट मामले में सोशल मीडिया पर जमकर विवाद के बीच सोमवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कई ट्रोल्स को ब्लॉक कर दिया जबकि, कई तबकों से उन्हें समर्थन मिला है। हालांकि, कांग्रेस ने भी इस मुद्दे पर उनका समर्थन किया है।

सोशल मीडिया पर उठे तूफान के बीच सुषमा स्वराज के लिए घटिया ट्वीट व फेसबुक पोस्ट करने पर कांग्रेस ने निंदा की है। विदेश मंत्री की सफाई देते ट्वीट को रीट्वीट करते हुए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल (@INCIndia) से कांग्रेस द्वारा टिप्पणी की गई कि ‘चाहे जैसी भी परिस्थितियां व वजह हो, हिंसा की धमकी या असम्मान और अपशब्द नहीं कहे जाने चाहिए। सुषमा स्वराज जी, आपके द्वारा अपनी ही पार्टी के घृणित ट्रोल्स को चिह्नित करने के निर्णय की हम सराहना करते हैं।’

उधर, टिप्पणियों और विदेश मंत्री को टैग करने पर सुषमा स्वराज के प्रोफाइल से कई ट्विटर हैंडल ब्लॉक कर दिए गए। हालांकि इनमें से अधिकतर अकाउंट फेक या बिना वाजिब नाम के थे। वहीं कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने बताया कि ‘मैडम स्वराज ने बीजेपी के ट्रोल्स को एक्सपोज करने के साथ-साथ उन्हें भी ट्विटर पर अनब्लॉक कर दिया है, जय हिंद।’

‘अपनी चिंता जताएं, न कि अपशब्दों का उपयोग करें’

हिमांशु ने (@Inquisitive_HG) ने लिखा कि लखनऊ पासपोर्ट विवाद के बाद सुषमा स्वराज के लिए जिस तरह की भाषा उपयोग किया गया, वह निराशाजनक था। हो सकता कि आप किसी से असहमत हों, ऐसे में अपनी चिंता जताएं, न कि अपशब्दों का उपयोग करें।

महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव (@sushmitadevmp) ने लिखा कि सुषमा जी पर ट्रोल हमला शर्मनाक था। वे अच्छी सांसद हैं और हमेशा दूसरों का सम्मान करती हैं।

रेटिंग सुधरकर दो पर पहुंची
सुषमा स्वराज के फेसबुक पेज की रेटिंग का विकल्प सोमवार को खोल दिया गया। एक दिन पहले पेज की रेटिंग 4.5 से 1.5 स्टार पर थी वहीं, सोमवार को यह 2 स्टार हो गई। यहां कृष्णा मिश्रा ने लिखा कि एक गलती व्यक्ति के हजार अच्छे काम छिपा देती है लेकिन,  मैं पांच स्टार रेट करते हुए उम्मीद करता हूं कि लखनऊ पासपोर्ट मामले में आप जो फ्रॉड हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगी।