Breaking News

सीबीआई ने एबीजी शिपयार्ड के खिलाफ 22842 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया

नई दिल्ली। सीबीआई ने अब तक की सबसे बड़ी बैंक धोखाधड़ी करीब 22,842 करोड़ रुपये से अधिक के मामले में कार्रवाई की है। एजेंसी ने इस मामले में एबीजी शिपयार्ड लिमिटेड और उसके तत्कालीन अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक ऋषि कमलेश अग्रवाल समेत अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सीबीआई ने अब तक के सबसे बड़ी 22,842 करोड़ रुपये से अधिक के बैंक धोखाधड़ी मामले में बड़ी कार्रवाई की है। एजेंसी ने इस मामले में एबीजी शिपयार्ड लिमिटेड और उसके तत्कालीन अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक ऋषि कमलेश अग्रवाल समेत अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि एबीजी पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के नेतृत्व वाले बैंकों के एक संघ को कथित रूप से धोखा देने का आरोप है।

ऋषि कमलेश अग्रवाल के अलावा, सीबीआई ने तत्कालीन कार्यकारी निदेशक संथानम मुथास्वामी, निदेशकों अश्विनी कुमार, सुशील कुमार अग्रवाल और रवि विमल नेवेतिया और एक अन्य कंपनी एबीजी इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड को भी आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी, आपराधिक विश्वासघात और आधिकारिक दुरुपयोग के कथित अपराधों के लिए नामित किया है। गौरतलब है कि एबीजी शिपयार्ड और उसकी फ्लैगशिप कंपनी जहाजों के निर्माण और उनकी मरम्मत का कारोबार करती है। शिपयार्ड्स गुजरात के दाहेज और सूरत में स्थित हैं। एसबीआई की शिकायत के अनुसार, कंपनी ने उससे 2925 करोड़ रुपये कर्ज लिया था, जबकि आईसीआईसीआई से 7089 करोड़, आईडीबीआई से 3634 करोड़ से, बैंक ऑफ बड़ौदा से 1614 करोड़, पीएनबी से 1244 करोड़ और आईओबी से 1228 करोड़ रुपये का बकाया उस पर है।