Breaking News

सीएम नीतीश कुमार ने वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी को फोन कर उनके पिता की जघन्य हत्या पर संवेदना व्यक्त की

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) प्रमुख मुकेश सहनी को फोन कर उनके पिता की जघन्य हत्या पर संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने जीतन सहनी की हत्या को अत्यंत दुखद घटना बताया और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। उन्होंने परिवार को दुःख की इस घड़ी को सहने की शक्ति प्रदान करने की भी कामना की। जीतन साहनी की कथित तौर पर बिहार के दरभंगा जिले में उनके पैतृक घर पर हत्या कर दी गई थी।

मंगलवार की सुबह उनका शव बिरौल इलाके में उनके घर के कमरे के अंदर पाया गया, जिस पर चाकू से कई वार किए गए थे और उनके सीने और पेट पर कट के निशान थे। बिहार सीएमओ ने एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को मामले की जांच करने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। आधिकारिक बयान में कहा गया है, “मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व मंत्री श्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी के असामयिक निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जीतन सहनी की हत्या बहुत दुखद घटना है।”

इसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने पूर्व मंत्री श्री मुकेश सहनी से फोन पर बात की और उन्हें सांत्वना दी। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। मामले की गहन और त्वरित जांच सुनिश्चित करने के लिए बिहार की दरभंगा पुलिस द्वारा एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। पुलिस के मुताबिक, जांच प्रक्रिया की निगरानी के लिए वरिष्ठ अधिकारी फिलहाल घटनास्थल पर डेरा डाले हुए हैं।

इसके अतिरिक्त, महत्वपूर्ण सबूत इकट्ठा करने के लिए फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) की एक टीम को स्थान पर बुलाया गया है। इस बीच, बिहार पुलिस ने आश्वासन दिया है कि मामले को सुलझाने और अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए हर जरूरी कदम उठाया जा रहा है। पूरे मामले पर बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा कि हमने तुरंत कार्रवाई की है और सीएम ने इस मामले की जल्द से जल्द जांच करने के लिए एसआईटी के गठन का आदेश दिया है और आरोपियों को सलाखों के पीछे डाला जाएगा। बिहार के पास देश में सबसे तेज काम करने वाली पुलिस है। उचित जांच की जाएगी और आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा।