Breaking News

सिर में चोट लगने की वजह से आखिरी टी.20 से बाहर हुए ईशान किशन

धर्मशाला। भारत के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन तीसरे और आखिरी टी-20 से बाहर हो गए हैं। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले के दौरान सिर में चोट लगी थी।बीसीसआई के मुताबिक, वह अब तक फिट नहीं हो सके हैं और उन्हें आराम दिया गया है।

सैमसन करेंगे विकेटकीपिंग
चोट लगने के बाद ईशान को अस्पताल में भर्ती भी कराया गया था। हालांकि, बाद में उन्हें डिस्चार्ज भी कर दिया गया। तीसरे टी-20 में मयंक अग्रवाल या वेंकटेश अय्यर में से कोई एक रोहित शर्मा का बतौर ओपनर साथ निभा सकता है। वहीं, संजू सैमसन विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे।

बीसीसीआई की टीम कर रही देखरेख
दूसरे टी-20 मैच में चोटिल होने वाले ईशान किशन को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है, लेकिन उन्हें अभी भी डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा। बीसीसीआई की मेडिकल टीम करीब से उनकी देख-रेख करेगी। दूसरे टी-20 मैच में किशन के सिर में श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लहिरू कुमारा की बाउंसर लगी थी।
खेल कुछ देर रोका गया था
इसके बाद किशन मैदान में बैठ गए थे। इस समय थोड़ी देर के लिए खेल रुका था। हालांकि, किशन ने बल्लेबाजी जारी रखी थी और कुछ गेंद खेलने के बाद ही आउट हो गए थे। इसके बाद किशन को अस्पताल ले जाया गया था। किशन को कांगड़ा में फोर्टिस अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया था।

ईशान ने दूसरे टी-20 में 16 रन बनाए
ईशान किशन ने पहले टी-20 में 89 रन बनाए थे। वहीं, दूसरे मैच में सिर्फ 16 रन बना पाए थे। इस पारी में उन्होंने कुल 15 गेंद खेली और दो चौके लगाए। तीन मैचों की टी-20 सीरीज के शुरुआती दो मैच जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज में अजेय बढ़त बना ली है।

भारत ने अब तक लगातार 11 टी-20 मुकाबले जीते हैं। सीरीज का आखिरी मैच जीतकर भारत अफगानिस्तान के लगातार सबसे ज्यादा टी-20 अंतरराष्ट्रीय जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी करना चाहेगा। अफगानिस्तान ने असगर अफगान की कप्तानी में लगातार 12 टी-20 मुकाबले जीते थे।

तीसरे टी-20 के लिए ये हो सकती है प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान/मोहम्मद सिराज, रवि बिश्नोई