Breaking News

सिंगापुर में बोले जेटली- FDI के लिए भारत BEST, नोटबंदी-GST भी कारोबार के लिए मददगार

सिंगापुर। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को सिंगापुर के व्यापारियों से देश में निवेश का आग्रह किया. इस दौरान वित्त मंत्री ने कहा कि भारत सबसे ज्यादा प्रत्यक्ष विदेशी निवेश यानी एफडीआई प्राप्त करने वाले देशों में से एक है. उन्होंने कहा कि सरकार ने कई प्रमुख संरचनात्मक सुधार किए हैं, जिसमें आधार, जीएसटी और नोटबंदी प्रमुख हैं.

इससे पहले बुधवार को अरुण जेटली ने निवेशकों के साथ बैठक में कहा कि भारत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के लिए सबसे अनुकूल और आकर्षक डेस्टिनेशन बन गया है. बता दें कि वित्त मंत्री अरुण जेटली एशिया पसिफिक समिट में शामिल होने के लिए सिंगापुर गए हुए हैं. इस समिट का आयोजन वित्त मंत्रालय और सिंगापुर के उच्चायोग ने संयुक्त रूप से किया है.

वित्त मंत्री जेटली ने कहा कि अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने के लिए वर्तमान सरकार ने एक के बाद एक कई आर्थिक सुधार किए हैं, जिसमें जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) लागू करना, दिवालिया और दिवालियापन संहिता (आईबीसी) लागू करना और सरकारी बैंकों (पीएसबी) के पुर्नपूंजीकरण का पैकेज लाना प्रमुख है.

वित्त मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि वित्त मंत्री ने प्रमुख कदमों के बारे में जानकारी दी जिसमें नोटबंदी के द्वारा कालेधन के खिलाफ कार्रवाई और एफडीआई नीति में बदलाव प्रमुख है. उन्होंने भारत कि ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के विश्व बैंक के सूचकांक में 2014 के 146वें पायदान से बढ़कर इस साल अक्टूबर में 100वें स्थान पर पहुंच जाने का भी जिक्र किया. इससे पहले सिंगापुर फिनटेक समारोह में अपने मुख्य भाषण में जेटली ने कहा कि तीन प्रमुख संरचनात्मक सुधारों से प्रशासन में पारदर्शिता और दक्षता आई है.