Breaking News

राहुल गांधी बड़े नेता नहीं, दिग्विजय सिंह के भाई ने मीडिया से कहा-आप लोगों को उन्हें इतना हाईलाइट नहीं करना चाहिए

कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह के छोटे भाई उस समय विवादों में आ गए जब उन्होंने राहुल गांधी को महज एक ‘साधारण’ पार्टी कार्यकर्ता के अलावा कुछ नहीं बताया। लक्ष्मण सिंह एमपी के गुना शहर में कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे जब उन्होंने कहा कि वह राहुल गांधी को बड़ा नेता नहीं मानते हैं। जब पत्रकारों ने दावा किया कि लोकसभा में बयान देते समय कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का चेहरा टीवी पर कम दिखाया जाता है, तो लक्ष्मण सिंह ने कहा, “राहुल गांधी एक सांसद हैं, वह (पार्टी) अध्यक्ष नहीं हैं और एक कांग्रेस कार्यकर्ता हैं। यह राहुल गांधी कुछ भी नहीं हैं।”

कांग्रेस नेता ने मीडिया से कहा कि आप लोगों को राहुल गांधी को इतना हाईलाइट नहीं करना चाहिए और न ही हमें करना चाहिए। पांच बार सांसद और तीन बार विधायक रह चुके लक्ष्मण सिंह ने कहा, राहुल गांधी केवल एक सांसद हैं और वह पार्टी के बाकी सांसदों के बराबर हैं। “कोई जन्म से नहीं बल्कि अपने कर्मों से (बड़ा) बनता है। राहुल गांधी को इतना बड़ा नेता मत मानिए, मैं नहीं। वह एक साधारण सांसद हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उन्हें उजागर करते हैं या नहीं।”

 

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह का कहना है कि राहुल गांधी को हाईलाइट क्यों किया जा रहा है, वो तो सिर्फ एक सांसद हैं। शायद ये सब वो कांग्रेस पार्टी को बता रहे हैं, क्योंकि भले ही मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस अध्यक्ष हैं, लेकिन भारत जोड़ो यात्रा हो या कोई भी यात्रा, उसके लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ही चुना जाता है…पहले जनता ने अविश्वास दिखाया और अब पार्टी के अंदरखाने सदस्य यही व्यक्त कर रहे हैं।