Breaking News

राहुल-अखिलेश के रोड शो के दौरान जनता की होगी बत्‍ती गुल, खत्‍म होगा ‘करंट’

लखनऊ। यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के नेताओं को अजीबो-गरीब मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। समस्‍या भी ऐसी जो खुद समाजवादी पार्टी की सरकार ने ही बोई है और उसे आज तक वो खत्‍म नहीं कर पाई है। जिसका खामियाजा अब मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव के साथ-साथ कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी को भी भुगतना पड़ रहा है। बहुत मुमकिन है कि जिन इलाकों में अखिलेश और राहुल का रोड शो उस इलाके की बत्‍ती की गुल कर दी जाए। क्‍योंकि इन नेताओं को करंट का डर सता रहा है। राहुल और अखिलेश के रोड शो को लेकर आदेश दिया है कि रोड शो से पहले रुट में आने वाले तारों को करीब 18 फुट ऊंचा किया जाए। लेकिन, बताया जा रहा है कि ये काम इतना आसान नहीं है।

दरसअल, शुक्रवार को कांग्रेस और सपा गठबंधन के लिए राहुल गांधी और अखिलेश यादव का आगरा में रोड शो है। इस रोड शो से पहले इन नेताओं को लखनऊ के रोड शो का डर सता रहा है। दरअसल, दोनों नेताओं ने 29 जनवरी को लखनऊ में रोड शो किया था। इस रोड शो के दौरान राहुल और अखिलेश दोनों को ही उनके काफिले के सामने आने वाले बिजली के तारों को सामना करना पड़ा था। दोनों नेताओं की सिक्‍योरिटी में तैनात जवानों ने डंडों के सहारे इन तारों को ऊपर उठाया था। जिसके बाद उनका काफिला आगे बढ़ पा रहा था। इस दौरान राहुल और अखिलेश को कई बार तारों से बचने के लिए गाड़ी की छत पर झुकना और बैठना भी पड़ा था। इन फोटो को लेकर सोशल मीडिया पर दोनों नेताओं का जमकर मजाक भी उड़ा था।

ऐसा वाकया दोबारा ना हो इसके लिए अखिलेश सरकार की ओर से आदेश जारी किए गए हैं कि उन सभी रास्‍तों से बिजली के तारों को 18 फिट ऊंचा किया जाए जहां पर राहुल और अखिलेश यादव का रोड शो होना है। लेकिन, अफसरों का कहना है कि ये काम इतना आसान है जितना समझा जा रहा है। लोगों ने अवैध तरीके से बिजली के खंभों पर कटिया डाली हुई है। बिजली के पोल से ये कटिया ना हटे इसलिए तारों को कसकर सड़क के दूसरी ओर बांधा जाता है। ऐसे में उन तारों को ऊपर करना मुश्किल होगा। या तो उस इलाके की बिजली काटनी पड़ेगी या फिर सभी तारों को ही काटना पडेगा। दोनों ही सूरत में रोड शो के दौरान उन इलाकों की बिजली कट सकती है जहां से राहुल और अखिलेश गुजरेंगे।

बताया जा रहा है कि आगरा के बाद राहुल और अखिलेश का अगला रोड शो कानपुर में हो सकता है। अखिलेश यादव आगरा और फिरोजाबाद में चार चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। लेकिन, इन सभाओं में उनके साथ राहुल गांधी होंगे या नहीं ये कह पाना अभी मुश्किल है। क्‍योंकि राहुल गांधी की ओर से इन चुनावी सभाओं को लेकर अखिलेश यादव को सहमति नहीं मिली है। बताया जा रहा है कि चुनावी कार्यक्रमों की तैयारी का जायजा लेने की जिम्‍मेदारी कांग्रेस ने राजबब्‍बर को सौंपी है। हालांकि आगरा प्रशासन का दावा है कि उन्‍होंने रोड शो के रुट को पूरी तरह क्‍लीयर कर दिया है। लेकिन, फिर भी इसकी जांच की जा रही है। ताकि दोनों की नेताओं की सुरक्षा में कोई चूक ना हो सके।