Breaking News

रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपने बहनोई अरुण भारती को जमुई लोकसभा क्षेत्र से मैदान में उतारने का फैसला किया है, जो वर्तमान में पार्टी प्रमुख के पास है

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपने बहनोई अरुण भारती को जमुई लोकसभा क्षेत्र से मैदान में उतारने का फैसला किया है, जो वर्तमान में पार्टी प्रमुख के पास है। इससे पहले, चिराग पासवान ने संकेत दिया था कि वह जमुई सीट से चुनाव लड़ सकते हैं क्योंकि वह जमुई के लोगों को “निराश” नहीं करना चाहते थे। हालाँकि, उनके एलजेपी-आरवी ने बिहार में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के साथ सीट-साझाकरण समझौते पर मुहर लगाने के बाद, चिराग ने स्पष्ट कर दिया कि वह अपने चाचा पशुपति पारस के खिलाफ हाजीपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे।

जमुई के मतदाता 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान करेंगे। भारती की उम्मीदवारी “वंशवाद की राजनीति” को लेकर विपक्ष की भाजपा की आलोचना के बीच आई है। राम विलास पासवान परिवार के कम से कम पांच सदस्य अब तक लोकसभा में जा चुके हैं – खुद राम विलास पासवान, उनके बेटे चिराग, उनके भाई पशुपति पारस और राम चंद्र पासवान, और राम चंद्र के बेटे प्रिंस राज। चिराग पासवान ने कहा था कि वह हाजीपुर में अपने चाचा पशुपति पारस के खिलाफ उतरेंगे। हालांकि, पशुपति पारस ने अब तक साफ नहीं किया है कि वह चुनाव लड़ेंगे या नहीं।

चिराग पासवान ने 13 मार्च को अपने एलजेपी (रामविलास) गुट के लिए एनडीए के भीतर सीट-बंटवारे की व्यवस्था को अंतिम रूप दिया था। अरुण भारती ने एक्स पोस्ट में लिखा कि हमारे नेता एवं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान जी के द्वारा मुझे जमुई लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए पार्टी का सिंबल प्रदान किया गया है। मैं पार्टी और राष्ट्रीय अध्यक्ष का आभार प्रकट करता हूं जिन्होंने मुझपर भरोसा जताया। मैं पापा जी द्वारा दिखाए गये पद चिन्हों पर आगे बढूँगा और चिराग जी के नेतृत्व में हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए अबकी 400 पार के लिए अपना योगदान दूंगा। जमुई के विकास लिए मैं हमेशा तत्पर हूँ। मुझे पूर्ण भरोसा है की जमुई लोकसभा की जनता मुझे अपना आशीर्वाद देगी।