Breaking News

मोदी के तंज पर अखिलेश का वार, खेत और किसान को जोड़ कर समृद्धि की नींव रखती है , हमारी साइकिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी सभा में समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल पर निशाना साधा। इसी को लेकर अब अखिलेश यादव ने पलटवार किया है। अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि खेत और किसान को जोड़ कर उसकी समृद्धि की नींव रखती है, हमारी साइकल, सामाजिक बंधनों को तोड़ बिटिया को स्कूल छोड़ती है, हमारी साइकल। महंगाई का उसपर असर नहीं, वो सरपट दौड़ती है, हमारी साइकल, साइकल आम जनों का विमान है, ग्रामीण भारत का अभिमान है, साइकल का अपमान पूरे देश का अपमान है।
उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इन सबके बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी सभा में समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल पर निशाना साधा। इसी को लेकर अब अखिलेश यादव ने पलटवार किया है। अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि खेत और किसान को जोड़ कर उसकी समृद्धि की नींव रखती है, हमारी साइकल, सामाजिक बंधनों को तोड़ बिटिया को स्कूल छोड़ती है, हमारी साइकल। महंगाई का उसपर असर नहीं, वो सरपट दौड़ती है, हमारी साइकल, साइकल आम जनों का विमान है, ग्रामीण भारत का अभिमान है, साइकल का अपमान पूरे देश का अपमान है।

दरअसल, मोदी ने वर्ष 2008 में हुए अहमदाबाद बम धमाकों का जिक्र करते हुए कहा कि जितने भी धमाके हुए सब समाजवादी पार्टी के चुनाव निशान साइकिल पर रखकर किये गये और मैं हैरान हूं कि उन्होंने (आतंकियों) साइकिल को क्‍यों पसंद किया, 2006 में काशी में बम धमाका हुआ था, संकट मोचन मंदिर में धमाका किया गया, कैंट रेलवे स्टेशन पर हमला किया गया और तब यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार थी। इसी के जबाव में अखिलेश यादव ने यद ट्वीट किया है। वहीं चुनवी प्रचार में अखिलेश ने कहा कि पहले दूसरे और तीसर चरण के मतदान में लगातार जनता समर्थन दे रही है। पहली बार ऐसा लग रहा है कि हर चरण में जनता आपस में मुकबाला कर रही है। जनता यह मुकबाला कर रही है कि किस तरण में भाजपा को ज़्यादा वोटों से हराएं।
योगी सरकार पर निशाना साधते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि गौशालाओं जो बनी थी उसमें भूखी गाय मर रही हैं। बाबजी जो बता रहे थे की हम उत्तर प्रदेश को सुधार देंगे, किसानों की मदद करेंगे वह अपने प्रिय जानवर का भी ध्यान नहीं रख पा रहे हैं। यह चुनाव सरकार बनाने का है। मुकाबला सीधा भाजपा और जनता का है। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे मतदान होता जा रहा है, भाजपा के नेता ठंडे पड़ते जा जा रहे हैं, क्योंकि उनकी समझ में नहीं आ रहा कि जनता क्‍या चाहती है।’ सपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में नौजवान नौकरी चाहता है, जनता महंगाई से निजात चाहती है, किसान अपनी फसलों की कीमत चाहता है और भाजपा के नेता इस पर बात नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि जनता अपनी समस्याओं का हल चाहती है और भाजपा आतंकवाद की बात करती है।