Breaking News

मुंबई में होलिका दहन के लिए लगाया गया नीरव मोदी का विशाल पुतला

मुंबई। देश का सबसे बड़ा बैंक घोटाला किस तरह से देश के जनमानस पर छाया हुआ है इसका उदाहरण मुम्बई के वर्ली में देखने को मिल रहा है. वहां के रहवासियों ने आज होलिका दहन के लिए 58 फुट ऊंची झांकी बनाई है जो पंजाब नेशनल बैंक घोटाले को दर्शाती है. झांकी में नीरव मोदी का विशाल पुतला बनाया गया है जो बड़े से हीरे पर बैठा है और नीचे लिखा है PNB बैंक स्कैम.

बता दें कि पीएनबी घोटाले के बाद जांच एजेंसियों ने ‘बेनामी’ कंपनियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. कम से कम 200 मुखौटा कंपनियां और ‘बेनामी’ संपत्तियां जांच एजेंसियों की जांच के दायरे में हैं. ये जांच एजेंसियां पीएनबी में 11 हजार 300 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी की जांच कर रही हैं, जिसमें हीरा कारोबारी नीरव मोदी, उसके रिश्तेदार और व्यापारिक भागीदार मेहुल चोकसी और अन्य के शामिल होने का आरोप है.

पीएनबी की शिकायत के बाद यह मामला सामने आने पर मोदी, चोकसी और अन्य की कई जांच एजेंसियां जांच कर रही हैं. पीएनबी ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि इन लोगों ने बैंक के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत से राष्ट्रीयकृत बैंक को 11 हजार 300 करोड़ रुपये का चूना लगाया. सीबीआई मामले की जांच कर रही है.