Breaking News

मिली दोहरी खुशीः शिवम दुबे पहले बने पिता, फिर चेन्नई सुपरकिंग्स ने करोड़ों में खरीदा

नई दिल्ली। भारतीय ऑलराउंडर शिवम दुबे के लिए रविवार (13 फरवरी) का दिन दोहरी खुशखबरी लेकर आया। सुबह उनके घर किलकारी गूंजी। वहीं, दोपहर को चेन्नई सुपरकिंग्स ने करोड़ो रुपये खर्च करके अपनी टीम में शामिल किया। शिवम ने नीलामी के लिए अपना बेस प्राइस 50 लाख रुपये था। उन्हें महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम ने चार करोड़ रुपये में खरीदा।

शिवम दुबे ने गर्लफ्रेंड अंजुम खान से 16 जुलाई 2021 को शादी की थी। अंजुम ने रविवार को एक बेटे को जन्म दिया। आईपीएल नीलामी में शिवम के लिए सबसे पहली बोली लखनऊ सुपर जाएंट्स ने बोली लगाई। इसके राजस्थान रॉयल्स ने 65 लाख रुपये तक बोली लगाई। राजस्थान के हटने के बाद लखनऊ और पंजाब किंग्स के बीच होड़ देखने को मिली। लखनऊ की टीम ने दो करोड़ की बोली लगाने के बाद खुद को अलग कर लिया।

ऐसा लग रहा था कि पंजाब किंग्स की टीम उन्हें 2.20 करोड़ रुपये में खरीद लेगी, तभी चेन्नई सुपरकिंग्स की एंट्री हुई। इसके बाद दो किंग्स के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। पंजाब किंग्स की टीम 3.80 करोड़ की बोली लगाकर बाहर हो गई। चेन्नई ने चार करोड़ की बोली लगाकर इस ऑलराउंडर को अपनी टीम में शामिल कर लिया।
शिवम की कीमत में लगातार गिरावट देखने को मिली है। उन्हें 2019 आईपीएल नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पांच करोड़ रुपये में खरीदा था। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 2021 की नीलामी में 4.40 करोड़ रुपये में खरीदा था। अब चेन्नई ने उन्हें चार करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया है।
दुबे के करियर की बात करें तो उन्होंने एक वनडे मैच में नौ रन बनाए हैं। 13 टी20 मैचों में उन्होंने 17.5 की औसत से 105 रन बनाए हैं। इस दौरान एक अर्धशतक लगाया है। उनका उच्चतम स्कोर 54 रन है। गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने टी20 मैच में पांच विकेट लिए हैं। 22 आईपीएल मैच में उनके नाम 22.17 की औसत से 399 रन हैं। उनका स्ट्राइक रेट 120.54 का रहा है। आईपीएल में उन्होंने 8.3 की इकॉनमी रेट से चार विकेट लिए हैं।