Breaking News

‘मन की बात’ नही ‘गन की बात’ करें प्रधानमंत्री : उद्धव ठाकरे

मुंबई। भारतीय सैनिकों के सिर काटे जाने के मामले में पाकिस्तान को सबक सिखाने की मांग जोर पकड़ रही है. कांग्रेस से लेकर सरकार की सहयोगी शिवसेना ने सरकार से पाकिस्तान पर पलटवार की मांग की है. शिवसेना ने कहा कि पीएम मोदी को अब पाकिस्तान से ‘गन की बात’ करनी चाहिए. वहीं पूर्व रक्षा मंत्री ए.के. ऐंटनी ने सेना को खुली छूट देने की मांग की है.

राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने भी वैश्विक समुदाय से अपील करते हुए कहा कि आतंकवाद पर एकजुट होकर ऐक्शन को अब और टाला नहीं जा सकता है. पाकिस्तानी सैनिकों ने आतंकियों के साथ मिलकर जिस बर्बरतापूर्ण घटना को जम्मू-कश्मीर में अंजाम दिया है उससे पूरे देश में उबाल है. लोग, इससे नाराज हैं और राजनीतिक पार्टियों ने भी विरोध जताया है.

उद्धव ने पार्टी कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस मामले में जो कुछ भी करने की जरूरत है ‘वह अब कर दिया जाना चाहिए.’ उन्होंने कहा, ‘समय आ गया है..वह (प्रधानमंत्री) मन की बात रोकें और पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए ‘गन की बात’ शुरू करें.’

‘मन की बात’ मोदी का लोकप्रिय मासिक रेडियो कार्यक्रम है जिसमें वह देश के लोगों को संबोधित करते हैं. शिवसेना केंद्र एवं महाराष्ट्र में बीजेपी नेतृत्व वाली सरकारों में शामिल हैं. ठाकरे ने साथ ही कहा कि उनकी पार्टी मुंबई को बहुत अच्छी तरह से जानती है और इसलिए वह वित्तीय राजधानी के मामलों का नियंत्रण करने की बीजेपी की कोशिशों को नाकाम करने में सक्षम रही है.