Breaking News

भारत की स्टार शूटर रमिता जिंदल महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में पहुंची

 पेरिस भारत की स्टार शूटर रमिता जिंदल महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में पहुंच गई हैं। उन्होंने इतिहास रच दिया है। वह इस स्पर्धा में फाइनल में पहुंचने वाली तीसरी भारतीय महिला एथलीट हैं। 20 साल बाद किसी एथलीट ने ऐसा किया है। 20 साल की रमिता ने रविवार को खेले गए क्वालिफिकेशन राउंड में 631.5 के स्कोर के साथ क्वालिफाई किया। वह पांचवें स्थान पर रहीं। उन्होंने छह सीरीज में 104.3, 106.0, 104.9, 105.3, 105.3, 105.7 का स्कोर बनाया। वहीं, इसी स्पर्धा में भारत की एक और एथलीट एलावेनिल वलारिवान 630.7 के स्कोर के साथ 10वें स्थान पर रहीं और फाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकीं। रमिता कल दोपहर एक बजे से अपना फाइनल मैच खेलेंगी और स्वर्ण पदक के लिए जोर लगाएंगी।

 एलावेनिल और रमिता फाइनल में पहुंचने के करीब

भारत की स्टार शूटर एलावेनिल वलारिवान और रमिता भी फाइनल में पहुंचने के करीब हैं। दोनों महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाने के करीब हैं। आखिरी सीरीज की शूटिंग जारी है।

 बलराज क्वार्टर फाइनल में

रोइंग में बलराज पंवार पुरुष एकल स्कल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। बलराज ऐसे पहले भारतीय हैं, जिन्होंने इस इवेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। बलराज अब मंगलवार को पुरुष एकल स्कल्स इवेंट के क्वार्टर फाइनल में एक्शन में होंगे। वह क्वार्टर फाइनल में डायरेक्ट क्वालिफाई नहीं कर पाए थे और आज रेपेचेज के सहारे अंतिम-8 में पहुंचने में सफल रहे हैं।

सिंधू ने पहला गेम जीता, एलावेनिल का जलवा

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधू ने फातिमाथ नाबाह के खिलाफ पहला गेम आसानी से 21-9 से अपने नाम किया। ग्रुप स्टेज का यह मैच जीतकर सिंधू जीत के साथ आगाज करना चाहेंगी। वहीं, महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल क्वालिफिकेशन राउंड में एलावेनिल वलारिवान का जलवा जारी है। वह फिलहाल पहले स्थान पर चल रही हैं। एलावेनिल फाइनल के लिए क्वालिफाई कर सकती हैं। वहीं, इसी स्पर्धा में भारत की रमिता आठवें स्थान पर है। वह भी क्वालिफाई कर सकती हैं। क्वालिफिकेशन राउंड की शीर्ष-8 एथलीट्स फाइनल में पहुंचेंगी।