Breaking News

भाजपा नेता अपर्णा यादव ने उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग के उपाध्यक्ष का पदभार संभाल लिया

भाजपा नेता अपर्णा यादव ने उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग के उपाध्यक्ष का पदभार संभाल लिया है। हालांकि, पहले उनकी नाराजगी की भी खबर आ रही थी। पदभार ग्रहण करने के बाद अपर्णा यादव ने  कहा कि मुझे यह जिम्मेदारी देने के लिए मैं भाजपा, राज्य सरकार और मुख्यमंत्री को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि वह मुझे और मेरी टीम को शक्ति प्रदान करें ताकि हम अच्छा काम कर सकें। उन्होंने कहा कि अपर्णा यादव ने हमेशा महिलाओं के मुद्दों को उठाया है। यह मेरे लिए बहुत बड़ी जिम्मेदारी है।

अपर्णा बुधवार को औपचारिक रूप से आयोग में शामिल हो गईं। उन्होंने सोमवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की, जिससे उन अफवाहों पर विराम लग गया कि वह सपा में फिर से शामिल होंगी। प्राचार्य द्वारा जारी एक आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, पिछले हफ्ते, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने बबीता चौहान को उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग के अध्यक्ष और अपर्णा यादव और चारू चौधरी को एक वर्ष की अवधि के लिए या राज्य सरकार के निर्णय तक उपाध्यक्ष के रूप में नामित किया था। सचिव लीना जौहरी।

अपर्णा यादव सपा संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू हैं। वह प्रतीक यादव की पत्नी हैं, जो अखिलेश यादव के सौतेले भाई हैं। उनके पास अंतरराष्ट्रीय संबंधों में डिप्लोमा है और उन्होंने 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में लखनऊ कैंट सीट से एसपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन असफल रही थीं। तब अपर्णा यादव बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थीं. वह जनवरी 2022 में भाजपा में शामिल हुईं।