Breaking News

बैठक में प्रत्याशियों को दिए गये आवश्यक निर्देश, चुनाव संबंधी दी गई महत्वपूर्ण जानकारी

गोरखपुर। विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं सकुशल ढंग से सम्पन्न कराने हेतु तहसील सदर सभागार में विधानसभा क्षेत्र सदर एवं ग्रामीण के प्रत्याशियों के साथ सामान्य प्रेक्षक डा0 नवनीत मोहन कोठारी मो0 6389028322/23, व्यय प्रेक्षक प्रदीप शौर्य आर्य मो0 9451868963 एवं पुलिस प्रेक्षक विपिन शंकर राव अहिरे मो0 6389028329 की उपस्थिति में बैठक सम्पन्न हुई जिसमें आदर्श आचार संहिता का शत प्रतिशत अनुपालन तथा कोविड प्रोटोकाल का पालन करने के निर्देश दिये गये।
इस अवसर पर प्रेक्षक गणों ने कहा कि किसी भी प्रत्याशी को कोई समस्या/सुझाव देना हो तो वे उक्त मोबाइल नम्बर पर/सम्पर्क कर दे सकते है। सामान्य प्रेक्षक डा0 नवनीत मोहन कोठारी ने निर्वाचन प्रक्रिया में क्या करना है क्या नही करना है, के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि मतदान गोरखपुर जनपद में 3 मार्च को प्रातः 7 बजे से सांय 6 बजे तक होगा। उन्होंने कहा कि कोई भी जनसभा/रैली करनी है तो उसकी अनुमति लेना आवश्यक है और प्रथम आवक प्रथम पावक के आधार पर अनुमति दी जायेगी। उन्होंने यह भी बताया कि सुविधा ऐप के माध्यम से भी आनलाइन अनुमति प्राप्त किया जा सकता है। यह भी बताया गया कि काफिले में एक साथ 10 गाड़ियों से अधिक नही प्रयोग की जा सकती है और एक वाहन में चालक सहित कुल 5 लोग को बैठना अनुमन्य है।
इस अवसर पर व्यय प्रेक्षक श्री आर्य ने बताया कि प्रत्याशी को 40 लाख रूपये तक निर्वाचन व्यय अनुमन्य है और प्रचार प्रसार करने की अनुमति लेना आवश्यक है और उसपर हुए व्यय को प्रत्याशी के खर्चे में जोड़ा जायेगा। इस मौके पर शहर/ग्रामीण के आर0ओ0 उपस्थित रहे।