Breaking News

बेटी की लाश देख फूट.फूट रोई मां, बोली-डोली में विदा करना था, लेकिन हमें उसकी अर्थी ले जाने के लिए मजबूर किया गया

नई दिल्ली:  पुणे पोर्श दुर्घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया जिस कदर  नाबालिगों ने कार से बेगुनाहों को कुचला इसके वीडियो ने सोशल मीडिया पर कोहराम मचा दिया है। अनीश अवधिया और अश्विनी कोष्ठा दो 24 वर्षीय इंजीनियर थे, जिन्होंने कई सपनों के साथ अपने छोटे शहर के घरों को छोड़ दिया था। पुणे में उस रात, वे दोस्तों से मिलने के लिए निकले थे और बाइक पर लौट रहे थे, तभी नशे में धुत एक किशोर ने अपनी हाई-एंड कार चलाकर उन्हें पीछे से टक्कर मार दी। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि अश्विनी को 20 फीट ऊपर फेंका गया और वह जोर से जमीन पर गिरा। अनीश को एक खड़ी कार पर फेंक दिया गया। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

जबलपुर स्थित अपने घर में अश्विनी की मां ममता अभी भी सदमे में हैं। उन्होंने बताया, “हमें उसकी शादी के बाद उसे डोली में  विदा करना था, लेकिन हमें उसकी अर्थी ले जाने के लिए मजबूर किया गया।” उन्होंने 17 वर्षीय ड्राइवर के बारे में कहा, “हम अश्विनी के लिए न्याय चाहते हैं। नाबालिग लड़के और उसके माता-पिता को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने उसे ठीक से नहीं पाला है। उन्हें उसे कार नहीं देनी चाहिए थी।” एक observation home  में भेज दिया गया क्योंकि किशोर न्याय बोर्ड यह निर्णय लेता है कि उस पर एक वयस्क के रूप में मुकदमा चलाया जाएगा या नहीं।

पुलिस ने कहा है कि जब किशोर ने पोर्शे को कथित तौर पर 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलाया तो वह भारी नशे में था। किशोर न्याय बोर्ड ने पहले लड़के को उन शर्तों पर जमानत दी थी जिन्हें व्यापक रूप से बहुत कमजोर माना जाता था। शर्तों में “सड़क दुर्घटना और उनके समाधान” पर 300 शब्दों का निबंध लिखना, 15 दिनों के लिए यातायात नियमों का अध्ययन करना और उसकी शराब पीने की आदत और मनोरोग उपचार के लिए परामर्श में भाग लेना शामिल था।

अश्विनी की मां कोष्टा ने कहा, “क्या यह मजाक है? वह क्या निबंध लिखेंगे? एक मजाक चल रहा है।” उन्होंने अश्विनी को “बहुत प्रतिभाशाली लड़की” बताया। “वह लाखों में एक थी। उसके बहुत सारे सपने थे,” उसने अपनी आँखों से आँसू बहते हुए बेटी को याद कर कहा।

अश्विनी के भाई संप्रित ने बताया कि वह “स्मार्ट” और “स्वतंत्र” थीं। उन्होंने कहा, “उन्होंने हर क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। उनकी अगले महीने हमारे पिता के जन्मदिन पर आने की योजना थी और उन्होंने उनके लिए एक सेवानिवृत्ति पार्टी की भी योजना बनाई थी।”

करीब 150 किमी दूर एक और मां है, जिसकी दुनिया उस रात उलट गई। सविता अवधिया ने कुछ सवालों के लिए खुद को संभाला, इससे पहले कि दुःख जीत गया और वह अब अपने आँसू नहीं रोक सकीं। “उसने मेरे बेटे को मार डाला। अब, मैं अपने बेटे से कभी नहीं मिल पाऊंगी। यह लड़के की गलती है, आप इसे हत्या कह सकते हैं। अगर उसने इतनी बड़ी गलती नहीं की होती, तो कोई भी नहीं मरता।” उन्होंने कहा, सदस्यों ने ध्यान दिया होता तो आज मेरा बेटा जीवित होता,” ।

अवधिया ने कहा कि किशोर चालक को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार से उन्हें न्याय दिलाने में मदद करने की अपील करते हुए कहा, “उसे कड़ी सजा मिलनी चाहिए। वे उसे बचाने की बहुत कोशिश कर रहे हैं। वे पैसे वाले लोग हैं और सोचते हैं कि वे अपने बेटे को बचा सकते हैं। लेकिन मेरा बेटा मर गया।”

अपने बेटे को याद करते हुए उन्होंने कहा कि अनीश एमबीए करना चाहता था। “वह बहुत खुशमिज़ाज़ था, वह हर किसी को अपना बना लेता था। इस महीने की शुरुआत में, वह एक सालगिरह के लिए घर आया था। वह जल्द ही फिर से आने की योजना बना रहा था। उसने मुझे बताया था कि वह मेरे लिए एक उपहार ला रहा है।”