Breaking News

बीते 10 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शी नेतृत्व ने भारत की तस्वीर को बदलकर रख दिया है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (16 दिसंबर) को सरकार की योजनाओं से संबंधित ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के लाभार्थियों से वर्चुअल माध्यम से संवाद किया। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी वाली गाड़ी हर कोने में पहुंच रही है। बीते 10 सालों के दौरान केंद्र में आई नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने साफ नियत और स्पष्ट नीति की मिसाल पेश की है। सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण की, आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण के साथ रोज आगे बढ़ रहे भारत के 140 करोड़ देशवासियों की पूरी होती आकांक्षाओं की।

बीते 10 सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शी नेतृत्व ने भारत की तस्वीर को बदलकर रख दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकसित भारत के संकल्प की मजबूत भी रख दी है। देश की यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के कारण ही स्वच्छ भारत मिशन के जरिए देश को नहीं पहचान मिली है। देश की कई इलाकों में तेज रफ्तार से दौड़ती मेट्रो ने देशभर में आवागमन को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया है।

 

देश भर में आज आधुनिक सब के एयरपोर्ट रेलवे एम्स से लेकर आईआईटी आईआईएम तक और स्टार्टअप और एमएसएमई और मुद्रा योजना के जरिए कई अवसरों की बाढ़ युवाओं के लिए आई है। इन सभी सकारात्मक कदमों के जरिए देश में लोगों के सपनों को उड़ान मिली है। आज के समय में देश के कई शहर स्मार्ट सिटी के तौर पर उभर रहे हैं और स्थानीय जनता के जीवन को सुगम बनाने में सफल हो रहे हैं।

 

गरीब कल्याण योजना से लेकर स्वनिधि योजना, आयुष्मान भारत से लेकर जन औषधि योजना के मदद से गरीबों की जीवन को आसानी से निर्वहन करने में मदद मिली है। देश भर में गरीबों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है जिसे करोड़ों गरीबों को लाभ पहुंचा है। इन योजना की खासियत है कि लाभार्थियों को लाभ सीधे पहुंचा जा रहा है जिसमें किसी बिचौलिए की कोई भूमिका नहीं है। यह सब संभव हुआ है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी की बदौलत।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि सरकार ने लाभार्थियों की पहचान की और उन तक लाभ पहुंचाने के लिए सकारात्मक कदम उठाए। यही कारण है कि जनता कहती है कि मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरा होने की गारंटी। देश भर में विकसित भारत के संकल्प को मजबूती देने के लिए मोदी सरकार ने कई वेलफेयर स्कीम की कवरेज पूरी तरह से होनी चाहिए। वेलफेयर स्कीम के जहरीला भारतीय तक पहुंचाया जाए और लक्ष्य पूरी तरह से हासिल किया जाए। इसी कड़ी में देश भर में विकसित भारत यात्रा का आयोजन किया जा रहा है जिसमें एक महीने के दौरान देश के बड़े हिस्से में इस यात्रा ने गांव और शहरों को कर किया है।

 

इस यात्रा के जारी को लोगों को जोड़ा गया है, जिनतक अलग अलग योजनाओं की जानकारी पहुंचाई जा रही है। सिर्फ यही नहीं इस कदम के जरिए कई लाभार्थियों को योजनाओं से जोड़ा गया है और उन्हें योजनाओं का लाभ दिलवाया जा रहा है। गांव से लेकर शहरों तक जनता में विकसित भारत यात्रा को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है। विजय 10 वर्षों के दौरान केंद्र की मोदी सरकार के काम को देश की जनता ने बारीकी से देखा है। यही कारण है कि देश की जनता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर पूरा भरोसा है। यही कारण है कि संकल्प यात्रा की गाड़ी को लोगों ने मोदी की गारंटी का नाम दिया है। देशभर में विकसित भारत यात्रा को एक आंदोलन के तौर पर देखा जा रहा है। विकसित भारत का संकल्प आज के समय में 140 करोड़ देशवासियों ने सामूहिक रूप से देखा है। देशवासियों को भरोसा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने कीर्तिमान गढ़ेगा।