Breaking News

दुनिया में कहीं भी डायमंड बोर्स का जिक्र होगा तो इसमें सूरत का नाम जरुर लिया जाएगा: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूरत में स्थित सूरत डायमंड बोर्स का उद्घाटन कर दिया है। सूरत शहर की भव्यता में इसी के साथ एक और हीरा जुड़ गया है जो की दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूरत डायमंड बोर्स के उद्घाटन समारोह के मौके पर कहा कि यह बोर्स मोदी की गारंटी का उदाहरण है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दुनिया में कहीं भी डायमंड बोर्स का जिक्र होगा तो इसमें सूरत का नाम जरुर लिया जाएगा और भारत का नाम भी इसके साथ लिया जाएगा।

 

उन्होंने सूरत स्थित डायमंड बोर्स के संबंध में कहा कि यह बोर्स भारतीय डिजाइन, भारतीय डिजाइनर, भारतीय पदार्थ और भारत के कॉन्सेप्ट की समर्थता को दर्शाता है। सूरत डायमंड बोर्स बिल्डिंग एक नए भारत के नए समर्थ और इसके नए संकल्प को दर्शा रही है और इसका जीता जागता प्रतीक है।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सूरत डायमंड बॉस के तौर पर इंटरनेशनल ट्रेड का एक बड़ा केंद्र गुजरात की सूरत में बनकर तैयार हो गया है। इसका फायदा है कि कच्चे डायमंड से लेकर फाइनल पॉलिश्ड डायमंड हो या फिर लैब ग्राउंड डायमंड या फिर डायमंड की किसी भी तरह की ज्वेलरी हर प्रकार का हीरे का व्यापार एक ही छत के नीचे ग्राहकों को मिल सकेगा। ये सेंटर कामगार, कारिगर, व्यापारी सभी के लिए वन साटॉप सेंटर के तौर पर उभरा है।

 

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश भर में मोदी की गारंटी की चर्चा जोरों पर है। खासतौर से पांच राज्यों के चुनाव नतीजे आने के बाद मोदी की गारंटी की चर्चा और अधिक होने लगी है। उन्होंने कहा कि परिश्रमी लोगों ने देखा है कि मोदी की गारंटी सच्चाई में बदलती है, जिसका उदाहरण है सूरत डायमंड बॉस जिसकी पहचान अब पूरी दुनिया भर में होने वाली है।

 

उन्होंने कहा कि बीते 10 वर्षों के दौरान भारत ने दसवें नंबर की आर्थिक ताकत से ऊपर उठकर पांचवें नंबर पर पहुंचने में सफलता हासिल की है। प्रधानमंत्री ने पूरे देश को गारंटी दी है कि अपनी चीज सी परी में भारत दुनिया में शीर्ष के तीन अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि आज के समय में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर माहौल भारत के पक्ष में है। दुनिया भर में भारत की साख बुलंदियां छू रही है।