Breaking News

बदलेगा उद्धव ठाकरे का पता, बनकर तैयार हुआ मातोश्री-2, अब यहीं रहेंगे श‍िवसेना प्रमुख!

मुंबई। लगता है शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का पता बदलने वाला है. उनका नया आशियाना – मातोश्री-2 बनकर तैयार हो गया है. ये 8 मंजि‍ला इमारत मुंबई कें बांद्रा-कलानगर में मातोश्री बंगले के सामने ही बनी है. मातोश्री-2 की इमारत 8 मंजिला है और बनकर तैयार हो गई है. कहा जा रहा है कि आने वाले नए साल में ठाकरे परिवार  मातोश्री-2 में रहने चला जाएगा.

फि‍लहाल उद्धव ठाकरे अपने परिवार के साथ कलानगर में पुराने मातोश्री बंगले में रहते हैं. ये 10 हजार स्‍क्‍वायर फीट में फैला हुआ है.

नए आशियाने की जमीन को उद्धव ठाकरे नें 11 करोड 60 लाख में खरीदा था. 2016 को इसे खरीदा गया था. पहले इसे 6 मंजिल तक ही बनाने की अनुमति‍ बीएमसी ने दी दी थी. बाद में अन्य दो मंजिलो को लिए परेल के एसआरए प्रोजेक्ट का टीडीआर खरीदा गया. इस लेन-देन पर बीएमसी ने आपत्ति जताई थी.

बीएमसी म्युनिसिपल कमिशनर अजय मेहता ने ये मामला सीएम देवेंद्र फडणवीस कें पास भेजा था. इसके बाद सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इस इमारत के लिए विशेष अनुमति‍ दी थी. इस इमारत नवशेर तलाठी ने डि‍जाइन किया है. कहा जा रहा है कि बंगले की आंतरिक सज्जा और फर्निचर के लिए और एक साल लगेगा.

कैसा है मातोश्री-2?
ठाकरे की इस नई इमारत 8 मंजिला है. इसमें 3 ड्युप्लेक्स फ्लेट हैं. 5 बेडरुम, स्टडी रुम, होम थिएटर, स्विमिंग पूल, हायटेक जिम, और बड़ा हॉल है. मातोश्री -2 के दो प्रवेश द्वार रहेंगे. एक प्रवेश द्वार कलानगर से होगा और दूसरा बीकेसी के तरफ जाने वाली रोड पर रहेगा.
हर एक मंजिल पर ठाकरे परिवार का एक व्‍यक्‍त‍ि रहेगा.

 ऐसा है मातोश्री का इतिहास
शिवसेना की स्थापना बालासाहेब ठाकरे ने 1966 में मुंबई के दादर में कदम मेन्शन के अपने घर से की थी.  80 कें दशक में बालासाहब परिवार के साथ बांद्रा ईस्ट कें कलानगर के मातोश्री बंगले में रहने आए. 1995 में जब शिवेसना-बीजेपी की सत्ता महाराष्ट्र में आई तो मातोश्री बंगले में सुधार करके ग्राउंड फ्लोअर के साथ तीन मंजि‍ला बिल्डिंग बनी थी. अब मातोश्री बंगले में जगह कम पड़ने के कारण इसके सामने नए मातोश्री -2 बंगले का निर्माण किया गया.