Breaking News

फिर दिखा PAK का बुरहान वानी ‘प्रेम’, PoK में बच्चों को बांट रहा फोटो वाला बैग

पीओके पंजाब। पाकिस्तान एक बार फिर जम्मू कश्मीर में मारे गए आतंकी बुरहान वानी के समर्थन में आया है. पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ग्रुप की सत्ताधारी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (PML) ने बुरहान वानी की फोटो वाले बैग बनवाए हैं. इन बैग्स को पार्टी की तरफ पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) और पाकिस्तान के पंजाब में स्कूल बच्चों का बांटा जा रहा है.

आपको बता दें कि इससे पहले भी पाकिस्तान का बुरहान वानी प्रेम दिख चुका है. बुरहान की बरसी पर पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, पाक सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने उसे श्रद्धांजलि दी थी. नवाज ने वानी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा था कि उसकी मौत ने कश्मीर घाटी में आजादी के आंदोलन में नई जान डाल दी है. शरीफ ने अपने संदेश में कहा था कि भारत निर्मम बल के जरिए लोगों की आवाज को नहीं दबा सकता.

बुरहान की बरसी पर पाक पीएम द्वारा दी गई श्रद्धांजलि पर भारत ने कठोर आपत्ति जताई थी. वानी का महिमा मंडन करने के लिए भारत ने पाकिस्तान की आलोचना की थी. भारत ने कहा है कि इस्लामाबाद द्वारा आतंकवाद को समर्थन और उसका पालन-पोषण करने की सभी ओर से निंदा करने की आवश्यकता है.

नवाज शरीफ ने संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए कहा था कि जब तक कश्मीर का मसला हल नहीं होता, तब तक पाकिस्तान और भारत के बीच अमन कायम नहीं हो सकता. शरीफ ने संसद में बुरहान वानी का जिक्र किया और कहा कि कश्मीरियों के दिल में आजादी की तड़प है. शरीफ ने एक बार फिर बुरहान वानी को हीरो बताया था. नवाज ने कहा कि सियासी कश्मीरी कैदियों को रिहा किया जाए.

बता दें कि 8 जुलाई 2016 को बुरहान वानी सेना के साथ मुठभेड़ में मारा गया था. बुरहान की मौत के बाद से घाटी में अशांति फैल गई थी. बुरहान की मौत के बाद घाटी में लगातार हिंसक घटनाएं हुईं थी. अलग-अलग हिंसक घटनाओं में दर्जनों लोगों की मौत हो गई थी.