Breaking News

पार्टी बनाने के लिए मिले चंदे को लौटाएंगे कमल हासन, कहा- इरादा नहीं बदला है, जाएंगे वाराणसी!

नई दिल्ली। अभिनेता कमल हासन ने राजनीतिक पार्टी बनाने के लिए मिले चंदे को लौटाने का फैसला किया है. एक तमिल मैगजीन में लिखे अपने सप्ताहिक लेख में उन्होंने कहा कि वो राजनीतिक पार्टी बनाने के लिए चंदे के रूप में मिले पैसे को वापस करेंगे. इस दौरान 63 वर्षीय अभिनेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र का दौरा करने का भी संकेत दिया.

उन्होंने अपने लेख में लिखा, ”मुझे लोग पैसा और खत भेज रहे हैं, लेकिन अगर मैं अब इसको स्वीकार करता हूं, तो यह गैर कानूनी होगा. लिहाजा मैं इस पैसे को लोगों को वापस कर रहा हूं.” कमल हासन ने यह भी कहा, ”राजनीतिक पार्टी बनाने के लिए मिले चंदे को वापस करने का मतलब यह कतई नहीं हैं कि मैं अपने पैर पीछे खींच रहा हूं. मैं चंदे के पैसे को लेने से पहले इसके बुनियादी सिद्धांत बनाना चाहता हूं.”

उन्होंने बताया कि जैसे ही लोगों ने खुद चंदा भेजना शुरू किया, वैसे ही राजनीतिक पार्टी बनने लगी. हालांकि मुझे इसके लिए पूरी तरह से बुनियादी ढांचा बनाना है, ताकि मेरे बाद भी यह आंदोलन लगातार जारी रहे.” अभिनेता ने कहा कि उनके प्रशंसक लोगों की भलाई के लिए अब तक 30 करोड़ रुपये खर्च कर चुके हैं. उन्होंने कहा, ”सच्चाई यह भी है कि मैं इतने ज्यादा पैसे के इस्तेमाल की व्यवस्था नहीं कर सकता हूं.”

कमल हासन ने अपनी भविष्य की योजना के बारे में विस्तार से बताते हुए वाराणसी जाने के भी संकेत दिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहीं से सांसद हैं. उन्होंने साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बनारस संसदीय सीट से शानदार जीत दर्ज की थी. अभिनेता ने कहा, ”मैंने लोगों से मिलने के सिलसिला शुरू कर दिया है और मैं इसको जारी भी रखूंगा. अगर लोग चाहते हैं कि मैं वाराणसी आकर उनसे मिलूं, तो मुझे कोई हिचकिचाहट नहीं हैं. मैं ‘हे राम’ फिल्म की शूटिंग के दौरान वहां रहा भी हूं.”

हिंदू आतंकवाद संबंधी टिप्पणी के लिए कांग्रेस को कठघरे में खड़ा करते हुए कमल हासन ने कहा, ”मैने हिंदू आतंकवाद शब्द का इस्तेमाल ही नहीं किया. मैं अपने फैन्स को ‘आतंक फैन’ नहीं कह सकता हूं. हिंदू आतंकवाद शब्द कांग्रेस की देन है, जिसको उसने बीजेपी के खिलाफ इस्तेमाल किया. मैंने उग्रवाद शब्द का इस्तेमाल किया था, जिस पर मैं आज भी कायम हूं.  मैंने कहा था कि उग्रवाद बढ़ रहा है, लेकिन मैंने हिंदू आतंकवाद शब्द का इस्तेमाल नहीं किया.”