Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी ने त्रिपुरा में 8534 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का ऑनलाइन तरीके से उद्घाटन और शिलान्यास किया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को त्रिपुरा में 8,534 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का ऑनलाइन तरीके से उद्घाटन और शिलान्यास किया। इन परियोजनाओं में भारत-बांग्लादेश सीमा पर सबरूम में एक एकीकृत जांच चौकी (आईसीपी) भी शामिल है।

एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है। बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री ने जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया, उनमें 250 करोड़ रुपये की आईसीपी और 732.98 करोड़ रुपये की लागत से राज्य के 1.46 लाख लोगों के लिए नल से जल की आपूर्ति सुनिश्चित करना शामिल हैं।

इसके अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने दक्षिण त्रिपुरा जिले के रुपाइछारी और कारबुक में 48 करोड़ रुपये की लागत से एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों और 10 करोड़ रुपये की लागत से चार नए स्कूलों का भी उद्घाटन किया।

बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री द्वारा कई सड़क परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया गया, जिसमें राज्य से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्गों के विभिन्न हिस्सों का उन्नयन भी शामिल है। बयान के अनुसार, मोदी ने अन्य परियोजनाओं के अलावा अगरतला के लिए 2,026 करोड़ रुपये की लागत से पश्चिमी बाईपास, 192 करोड़ रुपये की लागत से अगरतला सरकारी मेडिकल कॉलेज के 200 बिस्तरों वाले मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र की भी नींव रखी।

इस मौके पर मुख्यमंत्री माणिक साहा ने दक्षिण त्रिपुरा जिले के सबरूम में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ‘ऐक्ट ईस्ट’ नीति की बदौलत पूर्वोत्तर में विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर के लोग सबरूम आईसीपी के जरिये बांग्लादेश के चटगांव बंदरगाह तक आसानी से पहुंच सकते हैं।