Breaking News

पूर्णिया सीट से नामांकन दाखिल करने वाले पप्पू यादव कांग्रेस या इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार नहीं हैं: कांग्रेस

बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने बयान देते हुए कहा है कि पूर्णिया सीट से नामांकन दाखिल करने वाले पप्पू यादव कांग्रेस या इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार नहीं हैं। हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए पप्पू यादव बिहार की पूर्णिया सीट से चुनाव लड़ने को लेकर मुखर रहे हैं और उन्होंने कहा है कि यह जगह उनके दिल के करीब है। हालाँकि, पप्पू यादव द्वारा अपना नामांकन दाखिल करने के बाद, कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख ने कहा कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से नौ कांग्रेस पार्टी को, 26 राजद को और शेष पांच अन्य गठबंधन सहयोगियों के लिए आवंटित की गई हैं। इसके अलावा, यदि कोई नामांकन दाखिल कर रहा है या दाखिल कर चुका है तो वह कांग्रेस या आई.एन.डी.आई.ए. ब्लॉक का उम्मीदवार नहीं हैं।

अपनी जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय करने के कुछ दिनों बाद, राजेश रंजन उर्फ ​​पप्पू यादव ने गुरुवार को बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। कांग्रेस में विलय के बाद, पप्पू यादव पूर्णिया से पार्टी के उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतरने की उम्मीद कर रहे थे। हालाँकि, बिहार में महागठबंधन सहयोगियों के बीच सीट बंटवारे की व्यवस्था के तहत सीट राजद के पास जाने के बाद, पप्पू यादव ने गुरुवार को एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया।

यह कदम पूर्णिया से राजद उम्मीदवार बीमा भारती के लिए एक बड़ा झटका है, क्योंकि वह एनडीए उम्मीदवार के साथ आमने-सामने की लड़ाई की उम्मीद कर रही थीं। लेकिन अब पप्पू यादव के भी मैदान में उतरने से मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है, जिससे एनडीए उम्मीदवार को बढ़त मिल सकती है। गुरुवार को पर्चा दाखिल करने के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए पप्पू यादव ने कहा, ”मुझे नहीं पता कि लालू प्रसाद यादव को मुझसे क्या दिक्कत है. जब मैं उनसे मिला, तो मैंने उन्हें आश्वासन दिया कि मैं उनके बेटे (तेजस्वी यादव) का समर्थन करूंगा। फिर भी, उन्होंने कुछ कांग्रेस नेताओं के साथ मिलकर मुझे धोखा दिया। उनके आग्रह पर मैंने अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया, फिर भी उन्होंने मेरा राजनीतिक करियर खत्म करने के लिए मेरे खिलाफ साजिश रची।’