Breaking News

पुलिस ने की फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल की जांच

कानपुर। सचेंडी में गुरुवार शाम लापता मासूम का शव देर रात पीपल के पेड़ के नीचे पड़ा मिला। गांव में मासूम का शव देखकर लोगों में सनसनी फैल गई और पुलिस ने फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल की जांच की। उसकी जेब से एक बिस्कुट मिला है और पास के मंदिर में उसकी चप्पलें मिली हैं। पुलिस ने मंदिर के कमरे में नशे में धुत सोते मिले युवक व उसके भाइयों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। अभी कुछ दिन पहले ही नर्वल में भी ऐसी वारदात सामने आई थी, जिसमें मासूम की आंख में कील ठोककर हत्या कर दी गई थी और कुकर्म की भी बात सामने आई थी। इस वारदात को लेकर भी ऐसा ही संदेह होने लगा है।
सचेंडी थाना क्षेत्र के पकरी गांव निवासी शिव मोहन सिंह ट्रक चालक हैं और चार माह पहले हादसे में उनके दोनों पैरों में फ्रैक्चर हो गया था। इसके चलते इन दिनों में वह घर पर ही रहते हैं। परिवार में पत्नी इंदिरा व दो बेटे सूरज व सीमू हैं। उनका सात वर्षीय तीसरा नंबर का बेटा शौर्य गुरुवार शाम रोजाना की तरह गांव के बाहर मंदिर के 92 वर्षीय महंत को दूध देने के लिए घर से निकला था। वह देर रात तक घर नहीं लौटा तो स्वजन ढूंढते हुए मंदिर पहुंचे। यहां पर महंत ने शौर्य के दूध देने के बाद तुरंत लौटने की जानकारी दी। बदहवास स्वजन शौर्य की तलाश करते हुए रास्ते में हनुमान मंदिर पहुंचे, जहां पीपल के पेड़ के पास शौर्य का शव पड़ा देखकर सन्न रह गए।
तीन लोगों को हिरासत में लिया
सूचना पर पहुंची पुलिस व फोरेंसिक टीम ने पड़ताल की। शौर्य के मुंह से निकले झाग निकल रहा था और पुलिस को उसकी जेब से बिस्किट मिले। इसके चलते कुकर्म के बाद मासूम की हत्या किए जाने की आशंका जता मंदिर के पास बने कमरे में पुलिस गई। कमरे में शौर्य की चप्पलें बरामद हुईं तो वहां सो रहे नशे में धुत युवक को हिरासत में लिया। इस बीच आए उसके दो भाइयों को भी पुलिस ने पकड़ लिया। सचेंडी थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने बताया कि घटना के संबंध में कई बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी।