Breaking News

पीएम मोदी ने की जो बाइडेन से बात, कोरोना महामारी और जलवायु परिवर्तन पर हुई चर्चा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर बात की और उन्हें जीत की बधाई दी है. पीएम मोदी और जो बाइडेन ने कोरोना महामारी, जलवायु परिवर्तन और भारत-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग पर चर्चा की.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर बात की. हमने भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी के लिए अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराया. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि हमने साझा प्राथमिकताओं और चिंताओं पर चर्चा की. कोविड-19 महामारी, जलवायु परिवर्तन, और भारत-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग पर चर्चा की.

पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति का चुनाव जीतने वाली भारतीय मूल की कमला हैरिस को भी बधाई दी. प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी (कमला हैरिस) सफलता भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोगों के लिए गर्व और प्रेरणा का विषय है.

बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आने के बाद भी पीएम मोदी ने जो बाइडेन से बात की थी. पीएम मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति बनने पर जो बाइडेन को बधाई दी थी. उन्होंने कहा कि मैं भारत-अमेरिका संबंधों को अधिक से अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए एक बार फिर साथ मिलकर काम करने की आशा करता हूं.

पीएम मोदी ने कमला हैरिस को अमेरिका की उपराष्ट्रपति बनने पर शुभकामनाएं दी थी. उन्होंने कहा कि सभी भारतीय-अमेरिकियों के लिए यह बहुत गर्व की बात है.