Breaking News

पटियाला लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस सांसद और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की पत्नी परनीत कौर भाजपा में शामिल होने जा रही

लोकसभा चुनावों को लेकर राजनीति पार्टियां तेज हो गई और पार्यियों में दल बदल भी जारी है। पटियाला लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस सांसद और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की पत्नी परनीत कौर को लेकर अहम खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार कल यानी के गुरुवार को परनीत कौर भाजपा में शामिल हो रही हैं। काफी समय से उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें चल रही थीं। कैप्टन अमरिंदर सिंह अपने बेटे रनिंदर सिंह और बेटी जय इंदर कौर के साथ सितंबर 2022 में भाजपा में शामिल हो गए, जबकि परनीत कौर, जो 1999 (13वीं लोकसभा चुनाव) से लोकसभा में पटियाला का प्रतिनिधित्व कर रही हैं।

बताया जा रहा है कि भाजपा द्वारा इन्हें उसी सीट से मैदान में उतारा जा सकता है, क्योंकि पटियाला में उनकी अच्छी पकड़ है। इसी तरह बीजेपी के लिए पटियाला में वह एक मजबूत उम्मीदर होंगी। आपको बता दें परनीत कौर काफी समय से कांग्रेस से दूरी बनाए हुए थे, जिसके चलते उन्हें पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया था। पंजाब कांग्रेस प्रधान राजा वड़िंग ने पहले ही कहा था कि इस बार पटियाला से नया उम्मीदवार उतारेगी। इसके बाद से ही अटकलें लग रही थी कि परनीत कौर भाजपा में शामिल हो जाएंगी।