Breaking News

दिल्ली के हक का पानी नहीं मिलने तक जारी रहेगी भूख हड़ताल

जैसे ही दिल्ली की जल मंत्री आतिशी की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल चौथे दिन में प्रवेश कर गई, उन्होंने कहा कि यह तब तक जारी रहेगी जब तक 28 लाख दिल्लीवासियों को पानी नहीं मिल जाता। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने कहा, “हरियाणा सरकार पिछले 3 हफ्ते से दिल्ली को 100 एमजीडी कम पानी दे रही है। और जब तक 28 लाख दिल्लीवासियों को पानी नहीं मिल जाता, मेरा अनिश्चितकालीन अनशन जारी रहेगा।” उन्होंने कहा कि पिछले तीन सप्ताह से हरियाणा ने दिल्ली को पानी की आपूर्ति कम कर दी है।

आतिशी ने कहा कि आज मेरे अनिश्चितकालीन अनशन का चौथा दिन है। मैं अनशन पर हूं क्योंकि दिल्ली में पानी की भारी कमी है। पिछले 3 हफ्तों से हरियाणा ने दिल्लीवालों को पानी की सप्लाई कम कर दी है। हरियाणा सरकार पिछले 3 हफ्ते से दिल्ली को 100 एमजीडी कम पानी दे रही है। आप नेता ने कहा कि कल डॉक्टर आये और मेरी जाँच की। उन्होंने कहा कि मेरा बीपी लो हो रहा है, शुगर लो हो रहा है, वजन कम हो रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि कीटोन लेवल काफी बढ़ गया है। डॉक्टर ने सलाह दी कि कीटोन लेवल का इतना बढ़ना ठीक नहीं है।

 

उन्होंने साफ तौर पर कहा भले ही यह शरीर को नुकसान पहुंचा सकता है, स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता है। लेकिन मेरा स्वास्थ्य कितना भी खराब क्यों न हो, मेरे शरीर में कितना भी दर्द क्यों न हो, इस व्रत को करने का मेरा संकल्प दृढ़ है। और जब तक 28 लाख दिल्लीवासियों को पानी नहीं मिलेगा, मेरा अनिश्चितकालीन अनशन जारी रहेगा। वहीं, मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हम चार मंत्री फिर से पीएम मोदी को पत्र भेज रहे हैं, उनसे अनुरोध कर रहे हैं, आतिशी को भूख हड़ताल करते हुए 4 दिन हो गए हैं, उस पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया है। अब भी हरियाणा से दिल्ली में कम से कम 100 एमजीडी कम पानी आ रहा है…(दिल्ली) एलजी कह रहे हैं कि पानी की कोई कमी नहीं है। उन्हें वजीराबाद और बवाना जाकर खुद जांच करनी चाहिए।