Breaking News

दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में 35 वर्षीय एक व्यक्ति को हत्या एवं डकैती के मामलों में गिरफ्तार किया

नयी दिल्ली। दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में 35 वर्षीय एक व्यक्ति को हत्या एवं डकैती के मामलों में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। उसने बताया कि आरोपी देवेंद्र कुमार करीब एक दशक से फरार था और उस पर 50,000 रुपये का इनाम घोषित था। पुलिस के अनुसार एक शिकायतकर्ता ने नवंबर 2014 में शिकायत की थी कि जामा मस्जिद इलाके के छिपिवाड़ा में उसके पिता अपने घर में मृत पाये गये थे जो चांदनी चौक क्षेत्र में एक व्यापारी थे।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘ जांच के दौरान हमें पता चला कि उन्हें (व्यापारी को) उनके चालक और उसके साथियों ने गला घोंटकर मार डाला था एवं फिर दोनों काफी मात्रा में नकदी लेकर भाग गये। जांच के दौरान राजबीर और सर्वेश नामक दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया लेकिन उनका साथी देवेंद्र फरार हो गया था एवं तब से वह फरार था।’’ पुलिस ने बताया कि उसे सूचना मिली कि देवेंद्र गाजियाबाद के पांडव नगर में कहीं एक फैक्टरी में काम कर रहा है।

पुलिस उपायुक्त (अपराध) अमित गोयल ने कहा, ‘‘ एक (जांच) दल बनाया गया और उस फैक्टरी पर छापा मारा जहां आरोपी देवेंद्र श्रमिक के तौर पर काम करता हुआ पाया गया। उसे पकड़ लिया गया।’’ उन्होंने बताया कि देवेंद्र ने पूछताछ के दौरान अपना गुनाह कबूल कर लिया। गोयल ने कहा, ‘‘ वह उत्तर प्रदेश में अपने रिश्तेदारों एवं दोस्तों के यहां छिप गया था एवं लगातार अपना ठिकाना बदल रहा था। अदालत से भगोड़ा घोषित किये जाने और पुलिस द्वारा इनाम घोषित किये जाने के बाद उसने अपने रिश्तेदारों एवं मित्रों से भी संपर्क खत्म कर लिया था।