Breaking News

चीनी एम्बैसी का दावा – भारत में चीनी राजदूत से मिले राहुल गांधी, कांग्रेस का इनकार

नई दिल्ली। भारत-चीन के बीच सिक्किम मामले पर जारी विवाद के बीच चीनी दूतावास ने दावा किया है भारत में चीनी राजदूत लो जेवाई से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मुलाकात मुलाकात हुई है.

चीनी दूतावास के सूत्रों ने दावा किया कि सोमवार सुबह भारत में चीन के राजदूत लो जेवाई ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से 8 जुलाई को मुलाकात की थी. इस मुलाकात में दोनों के बीच भारत और चीन के संबंधों की वर्तमान स्थित पर चर्चा हुई. हालांकि कांग्रेस ने इस तरह की किसी भी मुलाकात से इनकार किया है. बता दें कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को सरकार से चीन से सिक्किम के डोकलाम इलाके में जारी गतिरोध को लेकर सवाल किया और यह सवाल भी उठाया था कि इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुप क्यों हैं?

राहुल गांधी ने कहा, ‘हमारे प्रधानमंत्री चीन पर चुप क्यों हैं?’ राहुल गांधी की यह टिप्पणी जर्मनी के हैम्बर्ग में ब्रिक्स नेताओं की बैठक में मोदी व चीन के राष्ट्रपति शी चिनफ‍िंग के आमने-सामने होने के बाद आई.

भारत और चीन के बीच गतिरोध डोकलाम में भारत, भूटान व चीन के तिराहे को लेकर है. चीन व भूटान दोनों डोकलाम पर दावा करते हैं. वहां भारतीय सेना ने चीन को सड़क बनाने से रोका है. पीएम मोदी की इजरायल यात्रा के दौरान भी राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी पर अब तक का सबसे बड़ा सियासी हमला किया.