Breaking News

चंद्रबाबू नायडू ने खेला खराब पर बड़ा दांव, बोले-हम न केवल गुणवत्तापूर्ण शराब देंगे, बल्कि कीमतें कम करने की भी जिम्मेदारी लेंगे

आंध्र प्रदेश में तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के नेतृत्व वाला विपक्ष राज्य में विधानसभा चुनाव के साथ-साथ लोकसभा चुनाव से पहले एक अनोखा वादा लेकर आया है। वे “कम कीमतों” में बेहतर गुणवत्ता वाली शराब के वादे के साथ मतदाताओं को लुभा रहे हैं। टीडीपी सुप्रीमो और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कुप्पम में एक हालिया रैली में यह वादा किया, जहां से वह आगामी लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने ने कहा कि मैं आपको बता रहा हूं, 40 दिनों के बाद (टीडीपी सरकार बनने के बाद), हम न केवल गुणवत्तापूर्ण शराब, बल्कि कीमतें कम करने की भी जिम्मेदारी लेंगे।

उन्होंने दक्षिणी राज्य में शराब पर प्रतिबंध लगाने के अपने 2019 के चुनावी वादे से पीछे हटने के लिए आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी और उनकी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की भी आलोचना की। कुप्पम में अपने संबोधन के दौरान चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि यह “हमारे छोटे भाइयों” की मांग है कि शराब की कीमतें कम की जाएं। उन्होंने कहा कि शराब सहित सभी वस्तुओं के दाम बेतहाशा बढ़ गए हैं, जो आसमान छू रहे हैं। जब मैं शराब का जिक्र करता हूं तो हमारे छोटे भाई खुश हो जाते हैं। वे चाहते हैं कि शराब की कीमतें कम की जाएं।

 

टीडीपी सुप्रीमो ने आरोप लगाया कि यह जगन मोहन रेड्डी ही हैं जिन्होंने कीमत 60 रुपये (एक चुटकी के लिए) से बढ़ाकर 200 रुपये कर दी और 100 रुपये जेब में डाल दिए। आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी सरकार ने कथित तौर पर 2019-20 में 17,000 करोड़ रुपये से अधिक के मुकाबले 2022-23 में उत्पाद शुल्क राजस्व के माध्यम से लगभग 24,000 करोड़ रुपये एकत्र किए। विशेष रूप से, आंध्र प्रदेश में शराब सरकारी स्वामित्व वाली दुकानों के माध्यम से बेची जाती है।