Breaking News

घर में लगातार 17वीं सीरीज जीती टीम इंडिया , रांची टेस्ट जीतकर सीरीज पर किया कब्जा

भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को अपने नाम कर लिया है। हैदराबाद में खेले गए पहले मैच को गंवा कर लगातार तीन मैच जीतने के बाद टीम इंडिया ने ना सिर्फ अपना लोहा मनवाया है बल्कि सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है। रांची में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में भारत ने 191 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 5 विकेट गंवा कर जीत दर्ज की।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज पर फैसला आ चुका है। मेहमान टीम के खिलाफ भारतीय टीम ने पहला मैच हारने के बाद जोरदार वापसी करते हुए सीरीज अपने नाम कर ली है। रांची में खेले गए चौथे टेस्ट में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इसके बाज जो रूट की शतकीय पारी और ओली रॉबिन्सन की फिफ्टी की बदौलत टीम ने पहली पारी में 353 रन बनाए।

लेकिन दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम पर आर अश्विन और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी ने कहर बरपाया। दोनों ने मिलकर 9 विकेट हासिल किए और पूरी इंग्लिश टीम को 145 रन पर ही पवेलियन भेज दिया। अश्विन के खाते में 5 तो कुलदीप ने 4 और जडेजा को 1 विकेट की सफलता मिली।

 

इसके बाद भारतीय टीम ने 191 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो कप्तान रोहित शर्मा ने यशस्वी जायसवाल के साथ मिल अच्छी शुरुआत की। 84 रन पर भारत को यशस्वी के रूप में पहला झटका लगा और फिर एक-एक करके 5 विकेट गिर गए। रोहित शर्मा ने अपना अर्धशतक पूरा किया और आउट हो गए। जिसके बाद रजत पाटीदार ने फिर से निराश किया और बिना खाता खोले ही आउट हो गए। रविंद्र जडेजा भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाए। सरफराज खान भी आउट हो गए। लेकिन ध्रुव जुरेल ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वो टीम इंडिया में एक बेहतरीन फिनिशर के रूप में अपनी पहचान बना सकते हैं। उन्होंने शुभमन गिल के साथ मिलकर भारत को जीत तक पहुंचाया।