Breaking News

घरेलू बाजारों में बीते तीन दिनों से गिरावट का जारी दौर थमा, सेंसेक्स और निफ्टी ने मारी उछाल

घरेलू बाजारों में बीते तीन दिनों से गिरावट का जारी दौर शुक्रवार को थम गया है। सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन शेयर बाजार में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। बीएसई का 30 शेयर वाला सूचकांक सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 657.45 अंक उछलकर 71,844.31 अंक पर पहुंच गया। निफ्टी 194.75 अंक चढ़कर 21,657 अंक पर रहा।

सेंसेक्स की कंपनियों में टाइटन, एक्सिस बैंक, टेक महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक, बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, विप्रो, इंफोसिस और आईटीसी के शेयरों में सबसे अधिक तेजी आई। सेंसेक्स का सिर्फ इंडसइंड बैंक और रिलायंस के शेयर घाटे में रहे। अन्य शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है।

ऐसा रहा निफ्टी का हाल
निफ्टी 19 जनवरी को 21,615.20 के स्तर पर खुला है। निफ्टी ने खुलने के साथ ही 194 अंकों की छलांग लगाई है। बैंक निफ्टी भी इस दौरान ऊपर की तरफ कारोबार कर रहा था। इसके अलावा एचडीएफसी बैंक के शेयर भी 0.20 प्रतिशत तक ऊपर चढ़े है। इसके शेयरों की कीमत 1490 तक पहुंच गई है। अन्य कंपनियों जैसे टाटा स्टील, पावर ग्रिड, सनफार्मा, टाटा मोटर्स में भी तेजी देखने को मिल रही है।

अन्य एशियाई बाजारों में जापान का निक्की और दक्षिण कोरिया का कॉस्पी फायदे में रहे, जबकि चीन का शंघाई कम्पोजिट तथा हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहे। अमेरिकी बाजार बृहस्पतिवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए थे। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.27 प्रतिशत की गिरावट के साथ 78.89 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने बृहस्पतिवार को 9,901.56 करोड़ रुपये के शेयर बेचे।