Breaking News

खुलासा: 4 पैसे में निजी जानकारियां बेचने वाले कैमरे में कैद, 8 लाख रुपए में 5 करोड़ लोगों का डेटा देने को तैयार

नई दिल्ली। देश में कुल 93,0000000 बैंक खाते हैं, बैंक कहता है कि आपकी दी हुई जानकारी बेहद सुरक्षित है. देश में 92,5100000 क्रेडिट कार्ड धारक हैं, जिनसे जुड़ी जानकारी बैंक अपने पास महफूज होने का दावा करता है. आप अपनी बेहद निजी जानकारी बैंक को देकर खुद को और अपने अकाउंट में जमा पैसे को सुरक्षित समझते हैं लेकिन आपके बैंक खाते से जुड़ी आपकी सारी जानकारी देश में बिक रही है. एबीपी न्यूज़ ने ‘ऑपरेशन पिंडारी’ के जरिए आपकी निजी जानकारियों की कालाबाजारी को उजागर किया है.

आप AC खरीदने के लिए ऑनलाइन पोर्टल पर सिर्फ जानकारी ही पता करने में जुटते हैं, लेकिन तभी आपके मोबाइल पर अलग अलग दुकानों से, अलग अलग शॉपिंग वेबसाइट से , अलग अलग कंपनियों के एसी के बारे में SMS पर SMS आने लगते हैं. कभी सोचा आपने कैसे ? ‘ऑपरेशन पिंडारी’ में एबीपी न्यूज़ ने डेटा चोरी के इसी कालाबाजार का खुलासा किया है. ये आपसे जुड़े डेटा की लूट ही नहीं करते बल्कि आपके विचारों पर, आपकी सोच पर, आपके मन पर कब्जा करके, आपको आर्थिक गुलामी में ढकेल तक रहे हैं.

एबीपी न्यूज का मकसद देश की आम जनता की जानकारियों का डेटा बेचने वालों से डेटा खरीदना नहीं बल्कि उनका सच देश में सामने लाना था. हमें देश के एक लाख से ज्यादा लोगों की गुप्त निजी जानकारियां, उनके बैंक, मोबाइल, क्रेडिट कार्ड की जानकारी बेचे जाने का सबूत मिला. पड़ताल में खुलासा हुआ कि आम आदमी के फोन कॉल तक को रिकॉर्ड करके उसकी निजी जानकारियों को सार्वजनिक करने का खेल देश में खेला जा रहा है.