Breaking News

कांग्रेस ने 5 अप्रैल को अपना घोषणापत्र जारी करने की घोषणा की, उसने अंतिम क्षण में घोषणापत्र समिति गठित करने को लेकर भाजपा पर कटाक्ष भी किया

 कांग्रेस ने पांच अप्रैल को अपना घोषणापत्र जारी करने की शनिवार को घोषणा की। उसने ‘‘अंतिम क्षण” में घोषणापत्र समिति गठित करने को लेकर भाजपा पर कटाक्ष भी किया। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनावों के लिए शनिवार को 27 सदस्‍यीय घोषणा पत्र समिति गठित की और पार्टी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को इसका अध्यक्ष, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को संयोजक तथा केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को सह-संयोजक बनाया है।

आठ करोड़ गारंटी कार्ड होंगे वितरित
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस ने 16 मार्च को ‘पांच न्याय’, ‘25 गारंटी’ जारी की और देश भर में आठ करोड़ गारंटी कार्ड वितरित करने के लिए पार्टी का ‘घर घर गारंटी’ अभियान तीन अप्रैल से शुरू होगा। उन्होंने कहा कि पार्टी का घोषणापत्र पांच अप्रैल को जारी किया जाएगा। रमेश ने कहा, ‘‘ऐन वक्त पर शुरू हुआ भाजपा का घोषणापत्र (अभियान) महज खानापूर्ति करने की कवायद है। यह दर्शाता है कि पार्टी जनता को किस अनादर भरी दृष्टि से देखती है।”

घोषणा पत्र जनता की आवाज
उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र ‘‘राष्ट्रव्यापी विचार-विमर्श और ईमेल एवं हमारी ‘आवाज भारत की’ वेबसाइट के माध्यम से हजारों सुझाव प्राप्त करने के बाद” तैयार किया गया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र जनता की आवाज को दर्शाता है। रमेश ने कहा, ‘‘भाजपा भले ही आयकर नोटिस भेजकर कांग्रेस को परेशान करने की कोशिश कर रही हो, लेकिन कांग्रेस न डरने वाली है और न ही रुकने वाली है। हम तैयार हैं, हम जीतेंगे और हम विजयी होंगे।”