Breaking News

कांग्रेस ने राहुल गांधी के खिलाफ उम्मीदवार उतारने, सीएए को लेकर वाम मोर्चे पर निशाना साधा

कांग्रेस ने वायनाड में राहुल गांधी के खिलाफ उम्मीदवार उतारने और संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर केरल में सत्तारूढ़ वाम मोर्चे पर निशाना साधा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमेश चेन्नीतला ने कहा कि चूंकि वाम मोर्चा ‘इंडिया’ गठबंधन का हिस्सा है, इसलिए उसे वायनाड में गांधी के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारना चाहिए था क्योंकि वह गठबंधन का चेहरा हैं।

राहुल गांधी वायनाड के मौजूदा सांसद हैं। चेन्नीतला ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हर जगह मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) कांग्रेस के साथ प्रचार कर रही है और राहुल गांधी के नाम पर वोट मांग रही है, लेकिन केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन उनकी आलोचना करते हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘उन्हें (माकपा) उनका (राहुल गांधी) समर्थन करना चाहिए था। कुछ राजनीतिक शालीनता दिखानी चाहिए क्योंकि वह गठबंधन का चेहरा हैं।’’ चेन्नीतला ने कहा कि जहां विजयन मुस्लिम वोटों को आकर्षित करने के लिए सीएए का इस्तेमाल करते हैं, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसका इस्तेमाल राज्य में हिंदू मतदाताओं को लुभाने के लिए कर रहे हैं।

चेन्नीतला ने यह भी कहा कि विजयन के नेतृत्व वाली सरकार ने राज्य में सीएए विरोधी प्रदर्शनों में हिस्सा लेने वालों के खिलाफ मामले दर्ज किए थे और उनमें से कई मामलों को केवल लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए वापस ले लिया गया।