Breaking News

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केरल की वायनाड लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को केरल की वायनाड लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। राहुल ने अपनी बहन प्रियंका गांधी और एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल समेत पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ वायनाड जिला कलेक्टर को अपना नामांकन पत्र सौंपा, जो रिटर्निंग ऑफिसर भी हैं। कागजात जमा करने के बाद, उन्होंने संविधान को बनाए रखने की शपथ पढ़ी जिसके बाद कागजात जमा करने की प्रक्रिया समाप्त हुई। राहुल सुबह हेलीकॉप्टर से वायनाड पहुंचे और फिर अपना नामांकन जमा करने के लिए जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचने से पहले कलपेट्टा से सिविल स्टेशन तक रोड शो किया।

इससे पहले कांग्रेस पार्टी के मौजूदा सांसद और उम्मीदवार राहुल गांधी ने कहा कि यह चुनाव लोकतंत्र और भारत के संविधान के लिए लड़ाई है। एक तरफ वो ताकतें हैं जो इस देश के लोकतंत्र को, इस देश के संविधान को खत्म करना चाहती हैं। वहीं दूसरी तरफ एक ताकत है जो संविधान की रक्षा कर रही है और हमारे देश के लोकतांत्रिक स्वरूप की रक्षा कर रही है। उन्होंने कहा कि आप सभी के लिए यह बिल्कुल स्पष्ट है कि कौन किस तरफ है। यह बहुत स्पष्ट है कि कौन संविधान पर हमला कर रहा है, कौन इस देश के लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला कर रहा है।

 

राहुल ने कहा कि मानव-पशु संघर्ष का मुद्दा है, मेडिकल कॉलेज का मुद्दा है। मैं इस लड़ाई में वायनाड के लोगों के साथ खड़ा हूं। हमने मेडिकल कॉलेज पर सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश की है, मैंने सीएम को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि लेकिन दुर्भाग्य से, वे आगे नहीं बढ़े हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि अगर दिल्ली में हमारी सरकार बनेगी और जब केरल में हमारी सरकार बनेगी, तो हम दोनों ऐसा करेंगे, हम इन मुद्दों का समाधान करेंगे।

उन्होंने कहा कि आपका संसद सदस्य होना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं आपके साथ एक मतदाता की तरह व्यवहार नहीं करता और न ही आपके बारे में सोचता हूं। मैं आपके साथ वैसा ही व्यवहार करता हूं और आपके बारे में सोचता हूं जैसे मैं अपनी छोटी बहन प्रियंका के बारे में सोचता हूं। तो वायनाड के घरों में मेरी बहनें, मां, पिता और भाई हैं। और इसके लिए मैं आपको तहे दिल से धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि वायनाड के हर एक व्यक्ति ने मुझे प्यार, स्नेह, सम्मान दिया और मुझे अपना माना।