Breaking News

आप के दावे को तिहाड़ जेल प्रशासन ने किया खारिज कहा. नहीं बीमार है केजरीवाल

आम आदमी पार्टी ने बुधवार को दावा किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का वजन जेल में 4.5 किलोग्राम कम हो गया और उनकी तबीयत ठीक नहीं है। इसके बाद तिहाड़ जेल अधिकारियों ने दावे का खंडन करते हुए एक बयान जारी किया और कहा कि मुख्यमंत्री का वजन 65 किलोग्राम पर अपरिवर्तित है। जबकि तिहाड़ ने 1 अप्रैल को जेल में आने के बाद से केजरीवाल का वजन प्रदान किया, AAP ने दावा किया कि 21 मार्च को गिरफ्तारी के बाद से केजरीवाल का वजन 4.5 किलोग्राम कम हो गया।

आतिशी ने एक्स में एक पोस्ट में लिखा, अगर अरविंद केजरीवाल को कुछ हुआ तो पूरे देश को क्या, भगवान भी उन्हें माफ नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि अरविन्द केजरीवाल जी गंभीर मधुमेह रोगी हैं। स्वास्थ्य समस्याओं के बावजूद वह देश की सेवा में 24 घंटे लगे रहे। गिरफ्तारी के बाद से केजरीवाल का वजन 4.5 किलो कम हो गया है। ये बेहद चिंताजनक है। भाजपा उन्हें जेल में डालकर उनके स्वास्थ्य को खतरे में डाल रही है। हाालंकि, तिहाड़ के बयान से उनकी ओर से आधिकारिक स्पष्टीकरण आया कि पिछले तीन दिनों में केजरीवाल के वजन में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

 

आधिकारि बयान में कहा गया कि 01.04.2024 को आगमन पर, अरविंद केजरीवाल की दो डॉक्टरों द्वारा जांच की गई और सभी महत्वपूर्ण चीजें सामान्य थीं। साथ ही जेल आने से लेकर आज तक उनका वजन 65 किलोग्राम पर ही बना हुआ है। न्यायालय के आदेशानुसार घर का बना भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। उनके महत्वपूर्ण आँकड़े सामान्य हैं। आतिशी ने दावा किया कि पिछले 12 दिनों में केजरीवाल का वजन 4.5 किलोग्राम कम हो गया है, जो स्वास्थ्य के लिए खतरा है। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को तिहाड़ जेल में घर का बना खाना खाने की अनुमति दी गई है। मंगलवार को सुबह केजरीवाल के रक्त में शर्करा का स्तर गिर गया था। शर्करा का स्तर बढ़ने-घटने के कारण वह तिहाड़ जेल के चिकित्सकों की निगरानी में हैं।