Breaking News

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने सर्वसम्मति से राहुल गांधी से लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद लेने का अनुरोध किया…..

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में पार्टी के कई नेताओं ने राहुल गांधी से लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद संभालने का आग्रह किया। सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है। बाद में पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) में पिछले चार महीने के मुकाबले अब का माहौल अलग है। हमारे नेता और कार्यकर्ताओं में उत्साह है, कांग्रेस का पुनरुत्थान शुरू हो गया है। कांग्रेस कार्यसमिति में यही भावना है।

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि सीडब्ल्यूसी (कांग्रेस वर्किंग कमेटी) ने सर्वसम्मति से राहुल गांधी से लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद लेने का अनुरोध किया…राहुल जी संसद के अंदर इस अभियान का नेतृत्व करने के लिए सबसे अच्छे व्यक्ति हैं। कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि राहुल गांधी ने सीडब्ल्यूसी से कहा कि वह (लोकसभा में विपक्ष का नेता बनने पर) बहुत जल्द फैसला लेंगे। यह पूछे जाने पर कि राहुल गांधी कौन सी सीट (रायबरेली या वायनाड) अपने पास रखेंगे, उन्होंने कहा, ‘यह फैसला 17 तारीख से पहले लेना है और यह 3-4 दिन में आ जाएगा।’

वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस कार्य समिति ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर राहुल गांधी से लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद स्वीकार करने का अनुरोध किया. उन्होंने जवाब दिया कि वह इस बारे में सोचेंगे। लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि हर राज्य में जहां हमारा प्रदर्शन हमारी उम्मीदों से कम रहा है, वहां एक कमेटी बनाई जाएगी और वह कमेटी नतीजों की गहन समीक्षा करेगी और जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपेगी।

 

कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने कहा, “सभी सदस्यों ने राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनने की मांग की है… उन्हें रायबरेली या वायनाड में से कौन सी सीट छोड़नी चाहिए, यह पूरी तरह से राहुल गांधी को तय करना होगा।” कर्नाटक डीसीएम डीके शिवकुमार ने कहा कि सभी मुख्यमंत्री और नेताओं ने नेता प्रतिपक्ष के लिए एक प्रस्ताव पेश किया है और पूरी पार्टी इस मुद्दे पर खड़ी है। कांग्रेस अध्यक्ष एलओपी की घोषणा करेंगे। सीडब्ल्यूसी की बैठक के बाद पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने कहा कि हम सभी ने राहुल गांधी से LoP बनने की अपील की है. वह एकमात्र व्यक्ति हैं जो प्रधानमंत्री का सामना कर सकते हैं।’ और जब राहुल गांधी खड़े होंगे तो देश का युवा सुरक्षित महसूस करेगा… हम कभी भी पंजाब में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं चाहते थे. हमारा निर्णय सही था।