Breaking News

कांग्रेस की बैठक में शामिल होंगे कमलनाथ, जितेंद्र सिंह बोले से सभी बातें निराधार है, भाजपा द्वारा फैलाई जा रही है

कमलनाथ के भाजपा से हाथ मिलाने की अफवाहों के बीच कांग्रेस ने मंगलवार को उनके गढ़ छिंदवाड़ा से उनके बेटे नकुलनाथ की उम्मीदवारी पर बड़ी टिप्पणी की। कांग्रेस महासचिव जितेंद्र सिंह, जो कथित तौर पर पार्टी के विधायकों का मूड जानने के लिए मध्य प्रदेश का दौरा कर रहे हैं, ने कहा कि वह एक मजबूत उम्मीदवार हैं। सिंह ने यह भी संकेत दिया कि नकुलनाथ पार्टी के उम्मीदवार हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह वहां (छिंदवाड़ा) से मजबूत उम्मीदवार हैं और निश्चित रूप से चुनाव लड़ेंगे।

कमल नाथ के कांग्रेस छोड़ने की खबरों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सिंह ने दावा किया कि अफवाहें भाजपा द्वारा फैलाई गई हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है। ये सभी अफवाहें (कमलनाथ के कांग्रेस छोड़ने की) भाजपा द्वारा फैलाई गई हैं। वह हमारे वरिष्ठ नेता हैं और वह आज भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर बैठक में शामिल होंगे। नकुलनाथ छिंदवाड़ा से मौजूदा सांसद हैं। वह मध्य प्रदेश से एकमात्र कांग्रेस सांसद हैं।

इस महीने की शुरुआत में, नकुल नाथ ने एकतरफा घोषणा की कि वह अपने निर्वाचन क्षेत्र से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि इस बार भी मैं लोकसभा चुनाव में आपका उम्मीदवार बनूंगा। चारों ओर अफवाहें चल रही हैं कि क्या कमल नाथ या नकुल नाथ चुनाव लड़ेंगे, मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि कमल नाथ चुनाव नहीं लड़ेंगे, मैं लड़ूंगा। नकुल नाथ की घोषणा से उनके परिवार और कांग्रेस नेतृत्व के बीच दरार की अटकलें तेज हो गईं। नकुलनाथ और उनके पिता इन अफवाहों के बीच दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं कि वे भाजपा नेतृत्व के साथ बात कर रहे हैं। कमलनाथ ने अफवाहों की न तो पुष्टि की है और न ही जोरदार खंडन किया है।

कांग्रेस पिता-पुत्र की जोड़ी को मनाने की कोशिश कर रही है। इसके कई नेताओं ने कमल नाथ को याद दिलाया कि उन्हें नेहरू-गांधी परिवार के साथ उनकी निकटता को उजागर करते हुए “भारत का तीसरा पुत्र गांधी” कहा जाता था। अफवाहों के बीच जितेंद्र सिंह के मध्य प्रदेश में 66 कांग्रेस विधायकों से मुलाकात कर उनकी मनोदशा और राज्य की जमीनी स्थिति की जांच करने की उम्मीद है।