Breaking News

‘कहां हैं दो करोड़ नौकरियां, 15 लाख रुपये?’ खड़गे ने कसा बीजेपी पर तंज, बोले बीजेपी न तो संविधान को मानती है और न ही लोकतंत्र को

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने   सत्तारूढ़ भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि उसने वादे के मुताबिक नौकरियां नहीं दी हैं और उसके शासन में देश की कर्ज की स्थिति खराब हो गई है। खड़गे ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान बिहार के औरंगाबाद में एक सार्वजनिक रैली में पूछा कि मैं पूछना चाहता हूं कि कहां हैं दो करोड़ नौकरियां? कहां है मोदी की गारंटी? वह 15 लाख रुपये कहां हैं जिसका उन्होंने वादा किया था?

अपना हमला जारी रखते हुए खड़गे ने कहा कि या तो प्रधान मंत्री झूठे हैं या आप लोग, क्योंकि उन्होंने कहा था कि मैं सभी को 15 लाख रुपये दूंगा, लेकिन आप लोग कह रहे हैं कि आपको नहीं मिला… यूपीए के समय सरकार केवल कर्ज में थी 55 लाख करोड़ रुपये, लेकिन मोदी काल में हम पर 185 लाख करोड़ रुपये का कर्ज है। खड़गे ने आरोप लगाया कि बीजेपी न तो संविधान को मानती है और न ही लोकतंत्र को। उन्होंने कहा कि वे (भाजपा) तानाशाही चाहते हैं। इसलिए हमें खुद को मजबूत करके इनसे लड़ने की जरूरत है।

खड़गे ने एनडीए में जाने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि जिस तरह से आपने न्याय यात्रा का समर्थन किया, खासकर यहां मौजूद लोगों की संख्या देखकर मुझे विश्वास है कि इस बार यहां से कांग्रेस की जीत होने वाली है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि वह मर जायेंगे लेकिन बीजेपी में नहीं जायेंगे और आज वह डर के कारण बीजेपी के साथ हैं. असली नेता राहुल गांधी हैं, जो सच्चाई के रास्ते पर चलते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी का राज्य में अन्याय के खिलाफ खड़े होने का इतिहास रहा है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हम किसानों, मजदूरों, युवाओं और महिलाओं के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ न्याय की लड़ाई लड़ रहे हैं। हम सब मिलकर न्याय की इस बड़ी लड़ाई को जीतेंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी सामाजिक न्याय के अगले कदम के रूप में जाति जनगणना के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने देश में हरित क्रांति, श्वेत क्रांति और कंप्यूटर क्रांति जैसे कई क्रांतिकारी कार्य किये हैं। इसी तरह हम एक और क्रांतिकारी काम करने जा रहे हैं, जो है जाति जनगणना। सामाजिक न्याय के लिए अगला कदम जाति जनगणना है और कांग्रेस यह करेगी।