Breaking News

कर्नाटक दौरा बीच में ही रद्द करके यूपी लौट रहे हैं CM योगी, कारण यहां पढ़ें

लखनऊ । 12 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने को लेकर कर्नाटक गए उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ अपना दौरा बीच में ही रद्द करके वापस लौट रहे हैं. यूपी में आए तेज आंधी और तूफान में बड़ी संख्‍या में हुईं मौतों और बर्बाद हुई फसलों के कारण विपक्ष ने योगी पर निशाना साधा था. ऐसे में योगी के यूपी लौटने का कारण इसे ही माना जा रहा है. सीएम योगी बीजेपी के लिए प्रचार करने और पार्टी की जीत की संभावनाएं सुनिश्चित करने कर्नाटक गए थे. कर्नाटक में योगी आदित्‍यनाथ का तीन दिनी कार्यक्रम था. उन्‍हें वहां 2 मई से 5 मई तक रहना था और बीजेपी का प्रचार करना था.

आगरा में गुजारेंगे रात
मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ कर्नाटक से शुक्रवार रात 09:30 बजे आगरा पहुंच जाएंगे. शुक्रवार की रात वह आगरा के सर्किट हाउस में ही रुकेंगे. शनिवार की सुबह मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ आंधी-तूफान से तबाह इलाकों में बचाव कार्य और पुन:स्‍थापन की समीक्षा करेंगे. वह शनिवार सुबह 9 से 10 बजे तक आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई दौरा करेंगे. इसके बाद 10:30 बजे से 11:30 बजे तक प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद पुन:स्‍थापन के कार्यों का जायजा लेने के लिए योगी आदित्‍नाथ कानपुर जाएंगे.

अखिलेश ने साधा था निशाना
उत्‍तर भारत में आए तेज आंधी-तूफान में 100 से अधिक मौतें हुई थीं. इसके अलावा उत्‍तर प्रदेश में बड़ी मात्रा में किसानों की फसल भी बर्बाद हुई. इसके चलते विपक्ष ने सीएम योगी पर निशाना साधा था. समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार (3 मई) को ट्वीट करके कहा था ‘सीएम को कर्नाटक का चुनाव प्रचार छोड़कर तुरंत यूपी आना चाहिए था. जनता ने उन्‍हें अपने प्रदेश की समस्‍याओं के समाधान के लिए चुना है, ना कि कर्नाटक की राजनीति के लिए. इन हालातों में भी अगर वो वापस नहीं आते हैं, तो फिर वो हमेशा के लिए अपना मठ वहीं बना लें’.

उत्‍तर प्रदेश में बुधवार को आए आंधी और तूफान में भारी नुकसान हुआ था. इसमें यूपी में बड़ी संख्‍या में लोगों की मौत हुई थी. इस पर भी सपा अध्‍यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट किया था. उन्‍होंने लिखा था ‘प्रदेश में आंधी-तूफान से 64 लोगों की मृत्‍यु अत्‍यंत दुखद है. मैं हर प्रदेशवासी और अपने कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि हर संभव मदद करने के लिए आगे आएं. ये हमारे प्रदेश के लिए संकट का समय है. हम आपको मिलकर खड़ा होना होगा’.