Breaking News

कन्नौज से अखिलेश यादव का चुनाव लड़ना होगा रोमांचक: भाजपा नेता

कन्नौज से भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुब्रत पाठक ने यूपी संसदीय क्षेत्र से समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ अपने चुनावी मुकाबले की तुलना भारत बनाम पाकिस्तान क्रिकेट मैच से की है। पार्टी द्वारा निर्वाचन क्षेत्र से एक और उम्मीदवार की घोषणा के तीन दिन बाद, यादव आज इस सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे। भाजपा सांसद ने कहा कि लोकतंत्र में चुनाव सबसे बड़ा त्योहार है। जब चुनाव होते हैं तो दिलचस्प होने चाहिए। अखिलेश यादव ने जब तेज प्रताप को यहां भेजा तो उन्हें समझ आ गया। तेज प्रताप से मुकाबला होता तो भारत बनाम जापान का क्रिकेट मैच होता। अब मैच भारत बनाम पाकिस्तान (सुब्रत पाठक बनाम अखिलेश यादव) जैसा होगा।

2019 के आम चुनाव में बीजेपी के सुब्रत पाठक ने कन्नौज से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को हराया था। बुधवार शाम को समाजवादी पार्टी ने एक्स पर लिखा कि अखिलेश यादव आज कन्नौज से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। पार्टी ने हिंदी में पोस्ट किया, “राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कल दोपहर 12 बजे समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में कन्नौज लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।” घोषणा से पहले, अखिलेश यादव ने इस सीट से समाजवादी पार्टी की जीत पर भरोसा जताया था।

 

यह फैसला पार्टी द्वारा उनके भतीजे तेज प्रताप यादव को कन्नौज से अपना उम्मीदवार घोषित करने के कुछ दिनों बाद आया है। लालू प्रसाद यादव के दामाद तेज प्रताप 2014 से 2019 के बीच मैनपुरी से सांसद थे। वह समाजवादी पार्टी के सदस्य हैं। अखिलेश यादव ने तीन बार 2000, 2004 और 2009 में कन्नौज सीट जीती है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद 2012 में उन्होंने यह निर्वाचन क्षेत्र खाली कर दिया। डिंपल यादव 2019 तक कन्नौज की सांसद थीं। अखिलेश यादव फिलहाल यूपी विधानसभा में विधायक हैं।