Breaking News

एक बार फिर नंदीग्राम तनाव चरम पर, भाजपा की एक महिला कार्यकर्ता की हत्या , और सात अन्य घायल हो गए, आरपीएफ और केंद्रीय बलों की तैनाती

लोकसभा चुनाव के छठे चरण से कुछ दिन पहले पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में तनाव चरम पर पहुंच गया है। भाजपा की एक महिला कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई और सात अन्य घायल हो गए। दावा किया गया कि भाजपा ने गुरुवार को आग जलाकर और सड़कों को अवरुद्ध करके और पेड़ों को आग लगाकर विरोध में सड़कों पर उतर आई, पुलिस के अलावा रैपिड एक्शन फोर्स और केंद्रीय बलों की तैनाती के साथ सुरक्षा बढ़ा दी गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

इस घटना ने गुरुवार को आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू कर दिया, जिसमें भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया और सत्तारूढ़ दल ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि यह स्थानीय भाजपा के भीतर अंदरूनी कलह का नतीजा था। घटना बुधवार रात सोनाचुरा इलाके में हुई। मृतक की पहचान रतिबाला आदि के रूप में हुई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, चूंकि घायलों में से एक की हालत गंभीर है, उसे कोलकाता स्थानांतरित कर दिया गया है। गंभीर रूप से घायल पीड़ित मृतक बीजेपी कार्यकर्ता का बेटा है।

सूत्रों के मुताबिक, चुनाव प्रचार के आखिरी चरण में बुधवार रात बीजेपी समर्थक सोनाचूड़ा के मनसापुकुर बाजार इलाके की रखवाली कर रहे थे, तभी बाइक सवार लोगों के एक समूह ने उन पर कथित तौर पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया। जब रथीबाला आदि लहूलुहान होकर सड़क पर गिर पड़ीं तो उनके बेटे संजय अद्री ने उन्हें बचाने की कोशिश की और गंभीर रूप से घायल हो गये। सूत्रों ने बताया कि मजदूरों की चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण इकट्ठा हो गए, जिसके बाद आरोपी भाग गए। स्थानीय लोगों ने भाजपा कार्यकर्ताओं को नंदीग्राम सुपर स्पेशलिटी अस्पताल पहुंचाया जहां रथीबाला आदि को मृत घोषित कर दिया गया। जब उनके बेटे की हालत बिगड़ गई तो उसे कोलकाता स्थानांतरित कर दिया गया। भाजपा नेता विपक्ष और नंदीग्राम विधायक शुभेंदु अधिकारी ने बर्बर हत्या के लिए टीएमसी को दोषी ठहराया और आरोपियों को जिहादी कहा, टीएमसी ने आरोपों से इनकार किया। अधिकारी ने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता कल रात नंदीग्राम के सोनाचूरा के मंसाबाजार इलाके में बूथ की रखवाली कर रहे थे। तभी बदमाश उन पर धारदार हथियार लेकर टूट पड़े। धारदार हथियार से सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। रतिबाला आदि की जान चली गई. तृणमूल ने निश्चित हार जानकर यह बर्बर हत्या की है. अधिकारी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ये जिहादी एक महिला को मारने से नहीं हिचकिचाते।