Breaking News

उत्तराखंड: हरीश रावत ने मानी अपनी हार, कहा. शायद हमारे प्रयासों में कमी रही

उत्तराखंड। वयोवृद्ध कांग्रेस नेता हरीश रावत ने गुरुवार को उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की हार को स्वीकार करते हुए कहा कि पहाड़ी राज्य के मतदाताओं को जीतने में उनके प्रयास विफल हो सकते हैं। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रावत ने संवाददाताओं से कहा कि हमें यकीन था कि लोग बदलाव के लिए वोट करेंगे। हमारे प्रयासों में एक अंतराल रहा होगा। मैं इसे स्वीकार करता हूं और हार की जिम्मेदारी लेता हूं। रावत ने कहा कि कांग्रेस की प्रचार रणनीति अपर्याप्त थी और वह लोगों का विश्वास नहीं जीत सके। लेकिन मैं अपनी बेटी और सभी जीतने वाले उम्मीदवारों को बधाई देना चाहता हूं। आपको बता दे कि हरीश रावत की बेटी अनुपमा हरिद्वार ग्रामीण सीट से आगे चल रही हैं।

इसके अलावा, रावत ने आश्चर्य जताया कि जन कल्याण और सामाजिक न्याय की परिभाषा क्या दी गई है। मैं यह नहीं समझ सकता कि इतनी भारी मुद्रास्फीति के बाद, अगर यह जनता का जनादेश था, तो लोक कल्याण और सामाजिक न्याय की परिभाषा क्या है? मैं लोगों को ‘बीजेपी जिंदाबाद’ कहने वाले लोगों को समझ नहीं पा रहा हूं।”

चुनाव आयोग (ईसी) की वेबसाइट पर उपलब्ध नवीनतम रुझानों के अनुसार, हरीश रावत लालकुवा निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा के मोहन सिंह बिष्ट (45,000 वोट) से 28,046 मतों से हार गये हैं। अब तक, सत्तारूढ़ भाजपा बहुमत के निशान से उपर सीट हासिल कर चुकी है और उत्तराखंड में लगातार दूसरी बार सरकार बनाएगी। हालांकि, खटीमा निर्वाचन क्षेत्र में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को लगभग 7,000 मतों से हारने के बाद भगवा पार्टी को बड़ी निराशा का सामना करना पड़ा है। उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में 14 फरवरी को मतदान हुआ था।