Breaking News

आर्टिकल 370 की वापसी ब्रह्मांड की कोई भी ताकत नहीं करवा सकती: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को लेकर विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला है। एक अखबार को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आर्टिकल 370 की वापसी ब्रह्मांड की कोई भी ताकत नहीं करवा सकती।

सुप्रीम कोर्ट का जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को लेकर आए फैसले की बात प्रधानमंत्री ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट भी इस बात पर मोहर लगा चुका है। सुप्रीम कोर्ट से साफ कर चुका है कि एक देश में दो कानून नहीं चलाए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाना किसी राजनीतिक से ज्यादा जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लोगों के लिए जरूरी था। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में विकास और जम्मू कश्मीर की जनता के जीवन को आसान बनाने के लिए वहां से अनुच्छेद 370 को हटाना हम और महत्वपूर्ण कदम था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस पर भी जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कुछ परिवारों ने अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए जम्मू को मुट्ठी में बंद कर लिया था। मगर जम्मू कश्मीर की जनता और जम्मू कश्मीर किसी राजनीति का हिस्सा नहीं है और ना ही बनना चाहता है। आज के समय में जम्मू कश्मीर की जनता अपनी पुरानी परेशानियों से बाहर निकाल कर देश के आम नागरिक की तरह बिना भेदभाव के जीवन जीना चाहती है और अपने बच्चों की भविष्य को सुरक्षित करना चाहती है।

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 जब से जम्मू कश्मीर से जाता है उसके बाद से जम्मू कश्मीर और लद्दाख की तस्वीर एकदम अलग हो चुकी है। आज जम्मू कश्मीर में सिनेमा हॉल चलाए जा रहे हैं जिसे जनता को एंटरटेनमेंट का एक नए साधन मिला है। पूरे क्षेत्र में टेररिस्ट की जगह टूरिस्ट का मेला लगने लगा है। जम्मू कश्मीर का इलाका उन क्षेत्रों में तब्दील हो चुका है जहां फिल्मों की शूटिंग हो रही है और अब उस इलाके में पत्थरबाजी की घटनाएं देखने को नहीं मिलती।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनीतिक स्वार्थ के कारण पूरे इलाके में भ्रम फैलाने वालों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग हैं जो राजनीतिक लाभ के लिए अनुच्छेद 370 को लेकर लोगों में भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। उनसे मैं कहना चाहता हूं कि अब ब्रह्मांड की कोई ताकत अनुच्छेद 370 की वापसी नहीं कर पाएगी।