Breaking News

आरसीबी का आईपीएल 2024 में जीत का खाता खुल गया ,पंजाब को हराकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहली जीत का स्वाद चखा

आरसीबी का आईपीएल 2024 में जीत का खाता खुल गया है। सोमवार को बेंगलुरु के चेन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल मुकाबले में पंजाब किंग्स को आरसीबी के हाथों चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पंजाब ने टॉस गवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। जिसके जवाब में आरसीबी ने 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर 178 रन बनाए।

इस मुकाबले में विराट कोहली और दिनेश कार्तिक ने तूफानी बल्लेबाजी की। कहोली ने 49 गेंदों में 11 चौकों और 2 छक्कों के दम पर 77 रन की पारी खेली। वहीं कार्तिक ने 10 गेंदों में नाबाद 28 रन बनाए। उन्होंने तीन चौके और 2 छक्के भी लगाए। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब आरसीबी मुश्किल में फंसती नजर आई। उस समय दिनेश कार्तिक टीम के संकटमोचन बने और महिपाल लोमरोर (8 गेंदों में 17 रन) के साथ छठे विकेट के लिए 48 रन की पार्टनरशिप पूरी की।

आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान फाफ महज तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कोहली ने तीसरे विकेट केलिए रजत पाटीदार (18) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 43 रन जोड़े। कैमरून ग्रीन (3) और ग्लेन मैक्सवेल (3) एक बार फिर फेल हुए। कोहली 16वें ओवर में हर्षल पटेल का शिकार बन गए। इसके बाद अनुज रावत (11) भी बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब रहे। वहीं पंजाब किंग्स की तरफ से हरप्रीत बराड़ और कगिसो रबाडा ने दो-दो विकेट चटकाए। सैम करन ने एक ही विकेट झटका।

वहीं पंजाब कि बात करें तो, शिखर धवन ने पंजाब के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 37 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 45 रन बटोरे। उन्होंने प्रभसिमरन सिंह (25) के साथ दूसरे विकेट के लिए 55 रन की पार्टरनशिप की। जॉनी बेयरस्टो का बल्ला एक बार फिर शांत रहा। लियाम लिविंग्स्टोन ने भी 17 रन का योगदान दिया। जितेश शर्मा  27 रन और सैम करन 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे। शशांक सिंह 21 और हरप्रीत बराड़ 2 रन बाकर नाबाद रहे। आरसबी के लिए मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल ने दो-दो जबकि यश दयाल और अल्जारी जोसेफ ने एक-एक विकेट हासिल किया।