Breaking News

आम आदमी पार्टी जम्मू.कश्मीर में विधानसभा चुनाव लड़ेगी, रणनीति शुरू

आम आदमी पार्टी (आप) जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव लड़ेगी। पार्टी ने वादा किया कि अगर वह जीतती है तो वह जनता को मुफ्त बिजली उपलब्ध कराएगी और केंद्र शासित प्रदेश में मोहल्ला क्लीनिक योजना के तहत बेहतर स्वास्थ्य ढांचा उपलब्ध कराएगी। आप नेता इमरान हुसैन, जो दिल्ली से कैबिनेट मंत्री और विधायक भी हैं, मंगलवार को श्रीनगर गए और पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों की रणनीति बनाने के लिए मुलाकात की।

बुधवार को मीडिया से बात करते हुए हुसैन ने घोषणा की कि पार्टी केंद्र शासित प्रदेश में चुनाव लड़ेगी। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि पार्टी जल्द ही अपना घोषणापत्र जारी करेगी। इमरान हुसैन ने एक्स पर लिखा कि जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र श्रीनगर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से मुलाक़ात कर आगामी रणनीतियों पर चर्चा की। जम्मू-कश्मीर की जनता इस बार बदलाव चाहती है, जनता इस बार केजरीवाल मॉडल के लिए वोट करने को तैयार है। आम आदमी पार्टी पूरी मज़बूती से चुनावी मैदान में जनता के हक़ के लिए आवाज़ बुलंद करेगी।

हुसैन ने चुनौती दी कि कोई भी व्यक्ति किसी भी पार्टी द्वारा जारी पिछले घोषणापत्र को उठाकर देख सकता है कि उन्होंने अपने वादों को किस हद तक पूरा किया है। पार्टी और उसके मुखिया अरविंद केजरीवाल के बारे में बोलते हुए हुसैन ने कहा कि उन्होंने मुफ्त पानी और बिजली का वादा किया था और उसे पूरा भी किया। 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 18 सितंबर से तीन चरणों में चुनाव होंगे। नतीजे 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। आप एक राष्ट्रीय पार्टी है जो दिल्ली और पंजाब में सत्ता में है। जम्मू-कश्मीर के अलावा पार्टी हरियाणा में भी पूरी ताकत से विधानसभा चुनाव लड़ रही है। हरियाणा में चुनाव 1 अक्टूबर को होंगे जबकि नतीजे 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।