Breaking News

आतिशी का भाजपा पर बड़ा आरोप, हरियाणा ने दिल्ली को होने वाली यमुना जल आपूर्ति रोक दी है

आम आदमी पार्टी विधायक और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने बुधवार को आरोप लगाया कि भाजपा ने 25 मई के लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा से दिल्ली को होने वाली यमुना जल आपूर्ति रोक दी है। आतिशी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “भाजपा अब चुनाव से पहले पानी की आपूर्ति रोककर दिल्ली के लोगों को परेशान करने के लिए हरियाणा में अपनी सरकार का इस्तेमाल कर रही है।” आतिशी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में उन इलाकों से पानी की कमी की शिकायतें मिली हैं, जहां कभी पानी की कमी नहीं हुई।

दिल्ली की मंत्री ने दावा किया कि मामले की जांच करने पर हमने पाया कि हरियाणा सरकार यमुना जल आपूर्ति रोक रही है। वजीराबाद में यमुना का जलस्तर 674 फीट है। अपने न्यूनतम स्तर पर, यह 672 फीट पर बहती है। हालाँकि, 11 मई के बाद से जल स्तर कम होता जा रहा है। 11 मई से तीन दिनों तक यह 671.6 पर चला गया। 14-15 मई को यह बढ़कर 671.9 हो गया… 21 मई को इतिहास में पहली बार जलस्तर 670 फीट से नीचे चला गया। यह 670.9 था।

आतिशी ने आरोप लगाया कि यह सिर्फ पानी की कमी पैदा करने और अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को बदनाम करने की साजिश है। उन्होंने कहा कि मैं लोगों से कहना चाहती हूं कि बीजेपी लोगों को भड़काने के लिए 25 मई तक ऐसी साजिशें रचेगी। लेकिन मैं भाजपा को चेतावनी देना चाहती हूं कि अब कोई भी साजिश काम नहीं करेगी क्योंकि लोगों ने दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटें आम आदमी पार्टी को देने का मन बना लिया है। ये आरोप ऐसे समय में आए हैं जब आप दिल्ली शराब घोटाले और अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार द्वारा पार्टी सांसद स्वाति मालीवाल पर हमले के कथित मामलों को लेकर गहरी मुसीबत में है। शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल फिलहाल 1 जून तक जमानत पर बाहर हैं।

मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए आतिशी ने बुधवार को आगे कहा कि दिल्ली सरकार हरियाणा सरकार को लिखेगी और जरूरत पड़ने पर सुप्रीम कोर्ट भी जाएगी। “यह स्पष्ट है कि यह कदम दिल्ली में लोकसभा चुनावों से ठीक पहले राजनीति से प्रेरित है। इससे दिल्ली के कई हिस्से प्रभावित हो रहे हैं।” आतिशी ने कहा कि I.N.D.I.A ब्लॉक 4 जून को सत्ता में आएगा और “चुनावी बांड घोटाले” की गहन जांच की जाएगी। आतिशी ने कहा, “बीजेपी का अंत करीब है। अब देश की जनता ने मन बना लिया है। 4 जून के बाद जब I.N.D.I.A ब्लॉक की सरकार बनेगी तो देश के सबसे बड़े चुनावी बॉन्ड घोटाले की जांच होगी, जिसमें बीजेपी ही नहीं नेता जेल जाएंगे लेकिन प्रवर्तन निदेशालय, केंद्रीय जांच ब्यूरो और आयकर के अधिकारियों को भी उनकी संलिप्तता के लिए गिरफ्तार किया जाएगा।