Breaking News

रिश्ते सुधारने के लिए वायनाड में प्रियंका गांधी वाड्रा के लिए प्रचार करेंगी ममता बनर्जी

चुनाव पूर्व मतभेदों के बाद तृणमूल कांग्रेस और इंडिया ब्लॉक के बीच संबंधों में सुधार हो रहा है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी संभवतः वायनाड में प्रियंका गांधी वाड्रा के लिए प्रचार करेंगी। प्रियंका गांधी केरल की उस सीट से चुनावी राजनीति में कदम रख रही हैं, जो उनके भाई राहुल गांधी ने इस महीने की शुरुआत में जीती थी। राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में रायबरेली और वायनाड दोनों से तीन लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीत हासिल की। उन्होंने उत्तर प्रदेश निर्वाचन क्षेत्र बरकरार रखा है।

ममता बनर्जी और कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव गठबंधन में नहीं लड़ा क्योंकि सीट बंटवारे पर असहमति के कारण उनके बीच मतभेद हो गया था। हालाँकि, दोनों पार्टियाँ राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया ब्लॉक की छत्रछाया में सहयोगी बनी हुई हैं। दिसंबर में, बनर्जी ने सुझाव दिया था कि प्रियंका गांधी को वाराणसी में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहिए। अधीर रंजन चौधरी द्वारा ममता बनर्जी पर निशाना साधने वाले सार्वजनिक बयान के बाद टीएमसी और कांग्रेस के बीच संबंधों में खटास आ गई।

बाद में टीएमसी ने पश्चिम बंगाल में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने के अपने फैसले के लिए चौधरी को दोषी ठहराया। अधीर रंजन चौधरी बहरामपुर लोकसभा सीट पर टीएमसी के यूसुफ पठान से हार गए। उन्होंने लगातार पांच बार इस सीट से जीत हासिल की थी। चैनल के अनुसार, उनकी हार ने दोनों पार्टियों के बीच बढ़ती मित्रता के लिए उत्प्रेरक का काम किया है। पश्चिम बंगाल की 42 सीटों में से 29 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस ने जीत हासिल की। 2019 के आम चुनाव में उसने 22 सीटें जीती थीं।